पन्ना: दो बच्चों को गोद में बैठाकर मां ने किया आत्मदाह, मां-बेटी की मौत, चार साल का बेटा गंभीर हालत में भर्ती


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पन्ना
Published by: दिनेश शर्मा
Updated Tue, 08 Feb 2022 06:45 PM IST

सार

पन्ना जिले में एक मां ने अपने बेटे और बेटी को गोद में बैठा कर मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया। घटना में डेढ़ साल की बच्ची और मां की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि 4 साल का मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया है। 

fire demo

fire demo
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक मां ने अपने बेटे और बेटी को गोद में बैठा कर मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया। घटना में डेढ़ साल की बच्ची और मां की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि 4 साल का मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसका उपचार किया जारी है।

जानकारी के अनुसार यह हृदय विदारक घटना पन्ना जिले के सलेहा थाना क्षेत्र के ग्राम कठवरिया से सामने आई है। बताया जा रहा है कि कठवरिया निवासी राजेश कोरी बकरी चराने के लिए गया था और उसके माता-पिता भागवत कथा में शामिल होने गए थे। घर पर उसकी पत्नी द्रौपदी अपनी 4 साल के बेटे और डेढ़ साल की बेटी थी। अकेला पाकर द्रोपदी ने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और बेटा-बेटी पर केरोसिन डालकर पास बैठा लिया और खुद पर भी डाल लिया। इसके बाद बच्चों के साथ खुद को आग लगा ली।

 

राजेश के माता-पिता जब घर आए तो अंदर से उठता धुआं देखकर परेशान हो गए। शोर मचाकर मोहल्ले के लोगों को एकत्र किया और जब लोगों ने दरवाजा खोलकर अंदर देखा तो घर का नजारा देखकर सभी के होश उड़ गए। द्रौपदी और उसकी डेढ़ साल की बेटी पूरी तरह आग में झुलस गई थी और दोनों की मौत हो गई थी। जबकि 4 साल का बेटा आग में झुलसने की वजह से दर्द से कराह रहा था जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस मामले में दहेज प्रताड़ना की बात भी सामने आ रही है। इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक पन्ना का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks