पेट में इंफेक्शन की वजह से एक हफ्ते हॉस्पिटल में भर्ती रहीं मुमताज, कहा- ‘ठीक हूं, लेकिन कमजोर हूं’


दिग्गज अभिनेत्री मुमताज (Mumtaz) को पेट में संक्रमण का पता चलने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उन्हें छुट्टी दे दी गई है और वह ठीक हो गई हैं लेकिन वह अभी भी कमजोरी का अनुभव कर रही हैं. मुमताज ने कहा कि वह एक हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थीं.

मुमताज ने 1960 और 70 के दशक के अंत में कई हिट फिल्मों में अभिनय किया. वह 1980 के दशक में सुर्खियों से एक कदम पीछे हट गईं और तब से उन्हें केवल कुछ ही फिल्मों में देखा गया है.

एक हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थीं मुमताज
बॉलीवुड हंगामा के साथ बात करते हुए, मुमताज ने कहा, ‘यह एक बहुत बुरा संक्रमण था और मुझे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. मैं वहां पूरे एक हफ्ते तक रही और अब मैं घर वापस आ गई हूं, पूरी तरह से ठीक हो गई हूं, लेकिन कमजोर हूं. मुमताज ने कहा कि वह बीमारी से लड़ने के लिए मजबूत हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वंचितों के लिए बेहतर स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं की आवश्यकता है.’

बीमार होने पर लड़ने में सक्षम हूं- मुमताज
उन्होंने कहा, ‘मैं मजबूत हूं और बीमार होने पर लड़ने में सक्षम हूं, लेकिन अन्य अधिक कमजोर लोगों के बारे में क्या जो हमेशा के लिए खतरनाक संक्रमणों के संपर्क में हैं? मुझे लगता है कि हमें वंचितों के लिए बेहतर स्वास्थ्य देखभाल की जरूरत है.’ मुमताज राजेश खन्ना और शम्मी कपूर के साथ अपनी फिल्मों के लिए लोकप्रिय थीं. राजेश के साथ मुमताज ने ‘रोटी’, ‘प्रेम कहानी’, ‘दो रास्ते’, ‘आप की कसम’, ‘सच्चा झूठा’ और ‘अपना देश’ में अभिनय किया था, जबकि शम्मी के साथ अभिनेत्री ने ‘ब्रह्मचारी’ जैसी फिल्में कीं, जिसमें प्रसिद्ध गीत आज कल तेरे मेरे प्यार के चर्चे थे.

हाल ही में, शम्मी कपूर के बेटे आदित्य राज कपूर ने गीता बाली की मृत्यु के बाद मुमताज के साथ शम्मी के कथित अफेयर के बारे में खुलासा किया. टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, आदित्य ने कहा था कि दोनों जीवन में अलग-अलग चीजें चाहते थे और शायद इसलिए यह जोड़ी एक साथ नहीं मिली. जहां शम्मी का ध्यान अपने बच्चों पर था, वहीं मुमताज का ध्यान अपने करियर पर था. आदित्य ने कहा था, ‘मुझे नहीं लगता कि मेरे पिता गलत थे. मुझे नहीं लगता कि मुमताज जी का अपने करियर पर ध्यान केंद्रित करना गलत था.’

Tags: Bollywood actress

image Source

Enable Notifications OK No thanks