एमएस धोनी के रांची फार्महाउस में सरसों की फसल फली-फूली; तस्वीरें देखो


धोनी का परिवार रांची में है और सिमलिया इलाके में अपने आवास पर क्वालिटी टाइम बिता रहा है।

तस्वीरों में दिख रहा है कि एमएस धोनी अपने कृषि सलाहकार रोशन के साथ सरसों के खेत के बीच में खड़े हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी झारखंड में रांची के पास चंबो स्थित अपने फार्म हाउस पर लंबे समय से कृषि कार्य कर रहे हैं। वह अक्सर अपने फार्महाउस से अपनी तस्वीरें शेयर करते हैं और इस बार अभिनेता की उनके फार्महाउस में फलते सरसों के खेत से दो तस्वीरें वायरल हो रही हैं। सरसों का यह खेत 43 एकड़ के फार्महाउस के अंदर स्थित है। तस्वीरों में दिख रहा है कि एमएस धोनी अपने कृषि सलाहकार रोशन के साथ सरसों के खेत के बीच में खड़े हैं।

धोनी का परिवार रांची में है और सिमलिया इलाके में अपने आवास पर क्वालिटी टाइम बिता रहा है। वह अक्सर उनके फार्महाउस जाते रहते हैं। कुछ दिन पहले वह अपने फार्महाउस में सरसों के खेत में गया और रोशन के साथ फोटो खिंचवाई। वे दोनों पीली सरसों के फूलों से घिरे सरसों के खेत के अंदर मुस्कान के साथ कैमरे के लिए पोज देते नजर आ रहे हैं।

धोनी के कृषि सलाहकार रोशन ने बताया कि फार्म हाउस में अंतरफसल पद्धति से सरसों की फसल लगाई गई है।

“सरसों के बीच मटर के पौधे लगाए गए हैं। दरअसल, इंटरक्रॉपिंग के तहत एक खेत में एक से अधिक फसलें लगाई जाती हैं, जिससे अच्छी उपज मिलती है। इस बार 43 एकड़ के फार्महाउस में गोभी, अदरक और शिमला मिर्च समेत कई सब्जियों की खेती बड़े पैमाने पर की गई है.

धोनी के खेत में लगाई सरसों असल में सेल्फी प्वॉइंट भी बन रही है। इसकी खूबसूरती ऐसी है कि यहां काम करने वाले कर्मचारी भी सरसों के खेत में इनकी तस्वीरें लेते हैं।

रोशन ने कहा कि धोनी हरी सब्जियों के फैन हैं और जब भी रांची में रहते हैं तो अपने फार्महाउस से हरी सब्जियां ही खाना पसंद करते हैं. इन सब्जियों को रांची के स्थानीय बाजारों में भी भेजा जा रहा है।

इससे पहले धोनी ने अपने फार्महाउस पर मैदान से स्ट्रॉबेरी उठाते हुए खुद का एक वीडियो साझा किया था। 8 जनवरी को इंस्टाग्राम पर अपलोड किए गए इस वीडियो को 19 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks