नेशनल हेराल्ड केस: ED ने सोनिया गांधी को भेजा नया समन, अब 26 जुलाई को होगी पूछताछ


नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले की जांच को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 25 जुलाई की जगह 26 जुलाई को बुलाया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी. इस मामले में पूछताछ के लिए सोनिया गांधी को नया समन जारी किया गया. इससे पहले जांच एजेंसी ने गुरुवार को सोनिया गांधी से सवाल-जवाब किए.

अधिकारियों ने बताया कि कोविड से उबर रहीं सोनिया गांधी (75) से पूछताछ करीब दो घंटे चली और उनके अनुरोध पर पूछताछ सत्र समाप्त कर दिया गया. पूछताछ टीम में महिला अधिकारी भी शामिल थीं. सोनिया गांधी से भी उसी सहायक निदेशक-स्तर के जांच अधिकारी ने पूछताछ की, जिसने इस मामले में राहुल गांधी से पूछताछ की थी.

‘पूछने के लिए ईडी के पास नहीं बचे थे सवाल’

यह जांच कांग्रेस से जुड़ी ‘यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है. ‘यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी के पास नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र का मालिकाना हक है. इस मुद्दे पर गांधी परिवार से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमलावर है. संसद के मानसून सत्र में भी इसे उठाया गया. कांग्रेस ने दिल्ली समेत देशभर में प्रदर्शन किया.

गुरुवार को सोनिया गांधी से हुई पूछताछ को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि, प्रवर्तन निदेशालयने उनसे 2-3 घंटे तक पूछताछ की और फिर उन्हें जाने की अनुमति दी, क्योंकि उनके पास पूछने के लिए और कुछ नहीं था. जयराम रमेश ने बताया कि, ED ने कहा कि हमारे पास कोई सवाल नहीं, आप जा सकती हैं. मगर सोनिया जी ने कहा कि आपके जितने सवाल हैं, पूछिए, मैं रात 8-9 बजे तक रुकने को तैयार हूं.

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘प्रर्वतन निदेशालय ने जांच रोक दी क्योंकि सोनिया गांधी ने उनसे अनुरोध किया था कि वह कोरोना से पीड़ित हैं, यह कहना बिल्कुल निराधार है. पूछताछ इसलिए खत्म हो गई क्योंकि ईडी के पास पूछने के लिए सवाल नहीं बचे थे.’

Tags: National herald, Rahul gandhi, Sonia Gandhi



Source link

Enable Notifications OK No thanks