लक्ष्मण के साथ एनसीए के कोच जाएंगे आयरलैंड के दौरे पर, टीम इंडिया को खेलना है 2 टी20


नई दिल्ली. एनसीए के कोच सीतांशु कोटक, साईराज बहुतुले और मुनीश बाली इस महीने के आखिर में आयरलैंड के संक्षिप्त दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा होंगे. इसकी अगुवाई पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) करेंगे. कोटक पहले भी भारतीय ए टीम का हिस्सा रह चुके हैं. वह बल्लेबाजी कोच होंगे, जबकि बाली और बहुतुले को क्रमश: क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी की जिम्मेदार सौंपी गई है. ये दोनों इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज में भारत-19 टीम के वर्ल्ड कप अभियान का हिस्सा थे. एनसीए के प्रमुख लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच होंगे. इस दौरे पर (India vs Ireland) भारतीय टीम को 26 और 28 जून को 2 टी20 के मैच खेलने है.

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम के अन्य सीनियर सहयोगी सदस्यों के साथ इस सप्ताह के अंत में टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना हाेंगे. बाली, कोटक और बहुतुले की तिकड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेल रही टीम से पहले ही जुड़ गई है. बीसीसीआई एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘सीनियर सहयोगी सदस्यों के इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने के बाद बाली, कोटक और बहुतुले को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 इंटरनेशनल के आखिरी 2 मैचों (राजकोट और बेंगलुरु) के दौरान नेशनल टीम की जिम्मेदारी संभाली होगी.’

अभी नहीं हुई है टीम की घोषणा

उन्होंने कहा कि वे पहले से ही सीमित ओवरों की टीम के साथ है और जब सीनियर सहयोगी सदस्य इंग्लैंड जाएंगे, तो वे अपनी भूमिका के लिए तैयार रहेंगे. आयरलैंड सीरीज के लिए टीम की घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन यह संक्षिप्त दौरा भारत के इंग्लैंड दौरे के साथ होगा. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और सीरीज का 5वां मैच 1 जुलाई से होगा. इस मैच से पहले टीम लीसेस्टरशर के खिलाफ 24 से 27 जून तक अभ्यास मैच खेलेगी.

IND vs SA: हेनरिक क्लासेन ने कहा- उम्मीद है कि अब करियर लंबा चलेगा, 8 महीने बाद उतरे थे खेलने

Ranji Trophy Semifinal: सरफराज खान को रोकने उतरेंगे मोहसिन, उप्र और मुंबई में होगी रोचक भिड़ंत

भारत आयरलैंड के खिलाफ मुख्य रूप से टी20 विशेषज्ञों की एक टीम उतारेगा, लेकिन इंग्लैंड दौरे पर खेली जाने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में मजबूत भारतीय टीम मैदान में उतरेगी. 7 जुलाई से शुरू होने वाले इस सीरीज में 3 वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले जाने हैं.

Tags: BCCI, Ireland, NCA, Team india, Vvs laxman

image Source

Enable Notifications OK No thanks