North Frontier Railway Recruitment 2022: रेलवे के 5 हजार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ऐसे होगा सेलेक्शन


नॉर्थ ईस्ट सीमांत रेलवे के अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के आवेदन (NFR Recruitment 2022) शुरू हो गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से 5,636 पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि वे केवल 30 जून तक ही आवेदन कर पाएंगे और साथ ही कोई फिजिकल कॉपी जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

भर्ती से संबंधित ऑफिशियल नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें
North Frontier Recruitment 2022 Official Notice

योग्यता
यह आवश्यक है कि आवेदन करने वाला उम्मीदवार 50 फीसदी अंक के साथ मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास या समकक्ष हो और इसके लिए राष्ट्रीय परिषद द्वारा जारी अधिसूचित व्यापार में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र (आईटीआई) भी होना चाहिए। व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए राष्ट्रीय परिषद / व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए राज्य परिषद द्वारा जारी व्यावसायिक प्रशिक्षण या अनंतिम प्रमाण पत्र।

उम्र सीमा
इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 15 वर्ष से अधिक और 24 वर्ष से कम होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

मेरिट लिस्ट के आधार पर इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। प्रत्येक इकाई में मेरिट सूची मैट्रिक में प्राप्त अंकों के प्रतिशत + उस ट्रेड में आईटीआई अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी जिसमें अप्रेंटिसशिप की जानी है।

एप्लीकेशन फीस
एप्लीकेशन फीस के रूप में उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस देनी होगी। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके और स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके किया जा सकता है। ऑनलाइन भुगतान के लिए ट्रांजेक्शन फीस उम्मीदवारों द्वारा ही दिया जाएगा। पेमेंट से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एनएफआर की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर देख सकते हैं।

Study in Canada : पढ़ाई के लिए युवाओं की पहली पसंद कनाडा

Source link

Enable Notifications OK No thanks