“नॉट दैट रेकलेस किड अनिमोर”: दिनेश कार्तिक नाम वनडे में भारत के मध्य-क्रम के संकट का जवाब | क्रिकेट खबर


दिनेश कार्तिक की फाइल फोटो

दक्षिण अफ्रीका के हाल ही में समाप्त हुए दौरे में भारत के मध्य क्रम का संकट जारी रहा क्योंकि वे प्रोटियाज द्वारा तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में क्लीन स्वीप कर गए थे। कुछ बल्लेबाजों को छोड़कर, दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ भारत की बल्लेबाजी क्रम चरमरा गया और टीम एक भी एकदिवसीय मैच जीतने में विफल रही। भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाजी संकट का विश्लेषण करते हुए, भारत के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने कहा कि रवींद्र जडेजा जैसा कोई व्यक्ति, जो चोट के कारण श्रृंखला से चूक गया था, हाल ही में टीम के लिए इतनी अच्छी बल्लेबाजी करके भारत के लिए खेल जीत सकता है।

कार्तिक को लगता है कि अपने शुरुआती दिनों के विपरीत, जडेजा अब “लापरवाह बच्चा” नहीं है क्योंकि वह बहुत बुद्धि के साथ बल्लेबाजी करता है, खासकर सफेद गेंद वाले क्रिकेट में, यह कहते हुए कि खिलाड़ी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है। 6 या 5, बल्ले के साथ उनके हालिया कारनामों को देखते हुए।

“जडेजा नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार है। वास्तव में, वह इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है कि वह नंबर 5 पर भी खेल सकता है। वह अपने दिमाग का उपयोग कर रहा है और अब वह लापरवाह बच्चा नहीं है। वह कोई है जो गेम जीत रहा है बल्ले से। वास्तव में, सफेद गेंद वाले क्रिकेट में, उनका मजबूत सूट उनकी बल्लेबाजी है,” कार्तिक ने कहा क्रिकबज.

जडेजा फिलहाल चोटिल हैं, पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान दाहिने हाथ में चोट लग गई थी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के साथ-साथ एकदिवसीय श्रृंखला हारने के बाद, भारतीय टीम घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला के दौरान वापसी करना चाहेगी।

प्रचारित

भारत और वेस्टइंडीज तीन एकदिवसीय मैच खेलेंगे, इसके बाद 6 से 20 फरवरी के बीच कई टी20 मैच खेले जाएंगे।

वनडे मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे जबकि टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks