भारतीय टीम की कप्तानी कौन नहीं करना चाहता: मोहम्मद शमी किसी भी जिम्मेदारी के लिए तैयार


मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला के दौरान अग्रणी भारतीय विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। (एएफपी फोटो)

इस महीने की शुरुआत में विराट कोहली के पद छोड़ने के बाद बीसीसीआई जल्द ही भारत के अगले टेस्ट कप्तान की घोषणा करेगा।

  • आखरी अपडेट:27 जनवरी 2022, 10:50 IST
  • पर हमें का पालन करें:

भारत के वरिष्ठ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी किसी भी जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं, जिसमें टेस्ट टीम का नेतृत्व करने की संभावना भी शामिल है। दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के बाद इस महीने की शुरुआत में टेस्ट कप्तानी से हटने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन लाल गेंद वाले क्रिकेट में विराट कोहली के प्रतिस्थापन की तलाश में है।

31 वर्षीय शमी, जिनके नाम 57 टेस्ट और 209 विकेट हैं, हालांकि भारत का नेतृत्व करने के मौके के बारे में नहीं सोच रहे हैं, लेकिन यह स्वीकार करते हैं कि यह एक सपना है जो उनके सहित हर क्रिकेटर का है।

शमी ने कहा, ‘मैं फिलहाल कप्तानी के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं India.com. “मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसके लिए मैं तैयार हूं। सच कहूं तो कौन भारतीय टीम की कप्तानी नहीं करना चाहता, लेकिन यही एकमात्र चीज नहीं है और मैं टीम के लिए हर संभव तरीके से योगदान देना चाहता हूं।”

शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत के लिए शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुए थे, लेकिन इसके बाद तीन एकदिवसीय श्रृंखला से आराम दिया गया था। उन्हें घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सफेद गेंद के मैचों से भी आराम दिया गया है, लेकिन उन्होंने सभी प्रारूपों में चयन के लिए खुद को उपलब्ध कराया।

उन्होंने कहा, ‘मैं सभी प्रारूपों में चयन के लिए उपलब्ध हूं और अगर ऐसा होता है तो मैं इसके लिए उत्साहित हूं।’

शमी को पंजाब किंग्स ने रिटेन नहीं किया था और इसलिए अगले महीने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में उनका सामना होगा। वह किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने के लिए तैयार हैं।

“मैं नीलामी में रहूंगा और मुझे चुनने वाली किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने के लिए तैयार रहूंगा। इसलिए, इसके लिए तत्पर हैं लेकिन एक टीम नहीं चुन सकते हैं या कुछ भी भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं। नीलामी में कुछ भी हो सकता है और मैं किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने को तैयार हूं।

आईपीएल की नीलामी दो दिवसीय होगी। बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होने वाले हैं।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks