अब खत्म हुआ इंतजार Tata ला रही नई इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज होकर चलेगी 450KM!


देश की जानी-मानी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) शुक्रवार 29 अप्रैल को मुंबई में एक बिलकुल नई इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार को पेश करने के साथ-साथ अपने इस पोर्टफोलियो में एक और इलेक्ट्रिक कार शामिल करने जा रही है। यह कार ऐसे प्लेटफॉर्म पर आएगी जो कि 2-3 सीटिंग रो के साथ कई बॉडी स्टाइल से लोगों को प्रभावित करेगी। यह साल 2025 से सड़कों पर तहलका मचाने के लिए तैयार हो सकती है।

आपको बता दें कि पहले सी टाटा मोटर्स की Tata Nexon और Tata Tigor इलेक्ट्रिक कार मार्केट में मौजूद हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यह टाटा की Tata Altroz EV भी हो सकती है। टाटा की नई आने वाली कॉन्सेप्ट कार एक सफारी के साइज की हो सकती है, जो कि टाटा मोटर्स के नए इलेक्ट्रिक लाइनअप में फ्लेक्सिबिलिटी और नए स्टाइल को लाना चाहती है।
 

Tata Altroz EV और नई Nexon EV

Tata Altroz EV टाटा की Ziptron टेक्नोलॉजी पर बेस्ड होगी, जिस पर बाकी कार मौजूद हैं। रेंज की बात करें तो यह एक बार चार्ज होकर 300 किमी तक चल सकती है। वहीं टाटा की नई इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV के हाई-रेंज वर्जन का भी काफी इंतजार किया जा रहा है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है और यह पावरफुल बैटरी पॉवर के साथ आ सकती है। रेंज की बात करें तो यह एक बार चार्ज होकर 400-450 किमी तक चल सकती है।

टाटी की नई कार को एसयूवी और एमपीवी का मिक्स वर्जन माना जा सकता है। कार के डिजाइन का उद्देश्य एक फुल इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होकर लोगों को कुछ नया पेश करना है। इस कार में बहुत लंबे व्हीलबेस, एक फ्लैट फ्लोर के साथ बड़ा कैबिन और बाहर की ओर पहिए आ सकते हैं।

टाटा का ईवी कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार रेंज के लिए एक नए लोगो के साथ भी आने की उम्मीद है। अब इस कॉन्सेप्ट कार का नाम कल यानी कि शुक्रवार को पता चल जाएगा। आपको बता दें कि ऐसा लग रहा है कि इसे ‘स्लीक’ कहा जा सकता है, क्योंकि टाटा मोटर्स ने हाल ही में एक नाम ट्रेडमार्क किया है। नए स्केटबोर्ड पर बनने वाली पहली कारों में से एक Safari और Harrier EV हो सकती हैं।  ऐसी संभावना है कि इलेक्ट्रिक हैरियर 2025 की शुरुआत में आ सकती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks