NTPC रिजल्ट मामला: पटना पहुंची RRB की हाई पावर कमेटी ने छात्रों से की फेस-टू-फेस मुलाकात


पटना. नॉन टेक्निकल पोपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा (NTPC Exam) से जुड़ी शंकाओं के बाद रेलवे बोर्ड द्वारा गठित उच्चाधिकार समिति (High Power Committee) आज यानी बुधवार को पूर्व मध्य रेल के दौरे पर पटना (Patna) पहुंची. इस उच्चाधिकार समिति में अध्यक्ष के रूप में रेलवे बोर्ड (Railway Board) में कार्यरत प्रधान कार्यकारी निदेशक (औद्योगिक संबंध) दीपक पीटर, सदस्य सचिव के रूप में रेलवे बोर्ड में कार्यरत कार्यकारी निदेशक स्थापना (आरआरबी) राजीव गांधी जबकि सदस्य के रूप में तीन लोगों को नामित किया गया है. इसमें पश्चिम रेलवे के मुख्य कार्मिक अधिकारी (प्रशासन) आदित्य कुमार, रेलवे भर्ती बोर्ड, चेन्नई के अध्यक्ष जगदीश अलगर और रेलवे भर्ती बोर्ड, भोपाल के अध्यक्ष मुकेश कुमार गुप्ता शामिल हैं.

दौरे के पहले दिन दो फरवरी को उच्चाधिकार समिति एनटीपीसी सीबीटी-1 के परिणाम से जुड़ी छात्रों की शंकाओं/सुझावों को प्राप्त करने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड, महेन्द्रू घाट, पटना में खोले गए आउटरीच कैंप पहुंच कर उसका निरीक्षण किया. इस दौरान वो वहां उपस्थित लगभग 250 परीक्षार्थियों से फेस-टू-फेस मिलकर उनके शंकाओं/सुझावों से अवगत हुए. इस दौरान रेलवे भर्ती बोर्ड, पटना और मुजफ्फरपुर के चेयरमैन भी यहां मौजूद थे.

बाद में उच्चाधिकार समिति के द्वारा दानापुर मंडल में खोले गये आउटरीच कैंप पहुंच कर उसका निरीक्षण किया गया, और वहां उपस्थित लगभग दस परीक्षर्थियों से मिल कर उनकी शंकाओं/सुझावों से अवगत हुए.

RRB के द्वारा उच्चाधिकार समिति का हुआ गठन 

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा 14-15 जनवरी, 2022 को जारी एनटीपीसी की केंद्रीकृत रोजगार अधिसूचना सीईएन 01/2019 के प्रथम चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी-1) के परिणामों के संबंध में उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई चिंताओं और शंकाओं पर विचार करने के लिए एक उच्चाधिकार समिति का गठन किया गया है. उम्मीदवारों को अपनी शिकायतों को सामने लाने के लिए 16 फरवरी, 2022 तक का समय दिया गया है, और समिति इन शिकायतों की जांच करने के बाद चार मार्च, 2022 तक अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करेगी.

उम्मीदवार अपनी चिंताओं और सुझावों को अन्य माध्यमों के साथ-साथ [email protected] के द्वारा भी समिति को भेज सकते हैं. एनटीपीसी सीबीटी-1 के परिणाम से जुड़ी छात्रों की शंकाओं/सुझावों को प्राप्त करने के लिए पूर्व मध्य रेल के मंडलों आदि में  आउटरीच कैंप खोला किया गया है. अभ्यर्थियों के द्वारा इस कैंप में भी अपनी शिकायतों/सुझावों को दर्ज करवाया जा सकता है.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Indian Railway recruitment, Indian Railways, NTPC, PATNA NEWS

image Source

Enable Notifications OK No thanks