Nupur Sharma Case: नुपुर शर्मा के खिलाफ फूटा गुस्सा, फिरोजाबाद में सड़क पर उतरीं मुस्लिम महिलाएं


फिरोजाबाद में पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा की टिप्पणी से नाराज मुस्लिम समाज की महिलाओं ने बृहस्पतिवार को जुलूस निकाला। ये सभी महिलाएं नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहीं थीं। जाटवपुरी चौराहे से हाथों में तख्ती लेकर जैसे ही महिलाएं थाना रसूलुपर के समीप पहुंची पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया। सीओ ने ज्ञापन लेकर महिलाओं को समझा बुझाकर वापस भेजा। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने जुमे की नमाज को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त पुलिस फोर्स तैनात करने का निर्णय लिया है। प्रमुख मस्जिदों के लिए मजिस्ट्रेट तैनात कर दिया गए हैं। उधर, एसएसपी आशीष तिवारी को भी मुस्लिम धर्मगुरुओं ने ज्ञापन सौंपा है। एसपी ने बताया कि गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। बाहर से फोर्स भी मंगाई गई है। महिलाओं का कहना था कि पैगंबर की शान में गुस्ताखी करने वाली महिला को गिरफ्तार किया जाए। 

बृहस्पतिवार को हाजीपुरा क्षेत्र से महिलाएं हाथों में भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग के पोस्टर हाथ में थामे जुलूस के रूप में निकलीं। जानकारी होते ही पुलिस फोर्स सीओ सिटी अभिषेक श्रीवास्तव के नेतृत्व में नालबंद चौराहे पर पहुंच गई। सीओ ने महिलाओं की बात सुनी और समझा  बुझाकर लौटा दिया। महिलाओं का कहना था कि पैगंबर की शान में गुस्ताखी करने वाली महिला को गिरफ्तार किया जाए। वहीं जुमे की नमाज को ध्यान में रखते हुए डीएम रवि रंजन ने ईदगाह सहित शहर की मस्जिदों के लिए मजिस्ट्रेट को तैनात कर दिए हैं। एसएसपी आशीष तिवारी ने जिले में करीब दो हजार पुलिस के जवानों के साथ ही दो कंपनी पीएसी आदि को तैनात किया।

उलमाओं ने की ये अपील

ईदगाह के इमाम मौलाना मोहम्मद सफी कासमी ने अपील कि शहर का माहौल खराब करने वालों से सावधान रहें। किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। जुमे की नमाज क्षेत्रीय मस्जिदों में ही अदा करें। बाजार बंदी न करें,मजदूर अपने आमदिनों की भांति काम पर जाएं। जिस प्रकार से लोग रोजाना कामकाज करते हैं उसी तरह कामकाज करें। किसी प्रकार की बंदी नहीं रहेगी।

मुफ्ती कासिम रजी ने कहा कि कुछ लोग झूठे पर्चे चिपकाकर हमारी आवाम को गुमराह कर रहे हैं। तरह  तरह की अफवाह फैला रहे हैं। ऐसे लोग शहर का माहौल खराब करना चाहते हैं, इनसे बचें। अपने शहर में प्यार और मोहब्बत के साथ सभी रहें। झूठे पर्चे छपवाकर लगवाने वालों के खिलाफ मैंने थाना दक्षिण में एफआईआर दर्ज करा दी है।

शहर काजी सैय्यद शाहनियाज अली ने लोगों से अपील है कि जुमे के अवसर पर अपने अपने इलाकों व मुहल्लों की मस्जिदों में नमाज अदा करें। जुमा के दिन किसी भी जुलूस व भीड़भाड़ का हिस्सा न बनें। जुमा को किसी भी तरह का बाजार बंद करने का कोई ऐलान नहीं किया गया है। सभी अपने प्रतिष्ठानों को खोलें, कारोबार करें बहकावे में न आएं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks