On This Day: पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता T20 वर्ल्ड कप मैच, आपको याद है 2014 का वो मुकाबला?


नई दिल्ली. भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में आठ साल पहले मीरपुर पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2014 (T20 World Cup 2014) के मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर अपना दबदबा बरकरार रखा था. लेग स्पिनर अमित मिश्रा की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम पर को सिर्फ 130 रन पर रोक दिया. इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) और सुरेश रैना (Suresh Raina) की पारियों की बदौलत टीम ने इंडिया ने पाकिस्तान को आसानी से सात विकेट से हरा दिया.

तत्कालीन भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैस. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. दूसरे ही ओवर में कामरान अकमल 8 रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके बाद अहमद शहजाद और मोहम्मद हफीज ने पारी को संभालने की कोशिश की. जब यह साझेदारी खतरनाक होती जा रही थी तभी अमित मिश्रा के फिरकी के जाल में अहमद शहजाद फंस गए. शहजाद 22 रन बनाकर मिश्रा की गेंद पर स्टंप हो गए.

पाकिस्तान की ओर से मध्य क्रम के बल्लेबाज उमर अकमल ने सबसे ज्यादा 33 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से अमित मिश्रा ने चार ओवर में एक मेडन डालते हुए 22 रन देकर दो विकेट झटके. उनके अलावा रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला.

यह भी पढे़ं:

हेंद्र सिंह धोनी को रहना होगा सावधान, IPL 2022 में ये 3 टीमें बिगाड़ सकती हैं CSK का ‘खेल’

South Africa vs Bangladesh, 1st ODI Highlights: बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को उसी की धरती पर हराकर रचा इतिहास

इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी निभाई. रोहित शर्मा 24 और शिखर धवन 30 रन बनाकर आउट हुए.

Tags: Amit mishra, India Vs Pakistan, Pakistan, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks