कभी 70 रुपए दिहाड़ी के लिए कपड़े की मिल में किया काम, आज इतने करोड़ के मालिक हैं कपिल शर्मा


Kapil Sharma Struggle Story in Hindi: मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता हौसलो से उड़ान होती है….कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के पास भी अगर कुछ था तो केवल हौसला और उसी हौसले की बदौलत उन्होंने खूब ऊंची उड़ान भरी. इस ऊंची उड़ान को भरने से पहले कपिल ने जो किया वो भी हर किसी के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं. आज भले ही कपिल शर्मा शोहरत की बुलंदियों पर हैं लेकिन अपनी जिंदगी में उन्होंने काफी नीचे से शुरूआत की. पैसा कमाने के लिए कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने पीसीओ तक में नौकरी की लेकिन उससे भी पहले वो कपड़े की मिल में भी काम कर चुके हैं. उस वक्त उनकी उम्र महज 14-15 साल ही थी. 

मिलती थी 70 रुपए दिहाड़ी
एक इंटरव्यू में कपिल शर्मा (Kapil Sharma Interview) ने खुद अपने स्ट्रगल पीरीयड के बारे में रिवील किया था. कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने बताया था कि वो पैसों के लिए कपड़े की मिल तक में काम कर चुके हैं और उस वक्त इसके लिए उन्हें 70 से 80 रुपए दिन के मिलते थे. उन्होंने कुछ महीने इस मिल में काम किया था. हालांकि कपिल शर्मा ने ये भी बताया कि ये सब उन्होंने किसी मजबूरी में नहीं किया बल्कि खुद के लिए किया था. उस वक्त उन्होंने इस पैसे को जोड़कर खुद के लिए म्यूजिक सिस्टम खरीदा था क्योंकि उन्हें गाने सुनने का काफी शौक था.

आज एक दिन कमाई है लाखों में
पिता के निधन के बाद कपिल शर्मा पर कई जिम्मेदारियां थीं. कपिल शर्मा के एक बड़े भाई भी हैं जिन्हें पिता की जगह नौकरी मिल गई थी. वहीं कपिल ने घर की बागडोर भाई को सौंपी और खुद कुछ बनने के लिए वो मुंबई आ गए. मुंबई आने के बाद कपिल शर्मा कभी नहीं रुके. उन्होंने मेहनत की और उस मेहनत का नतीजा आज हर कोई देख चुका है. आज कपिल शर्मा (Kapil Sharma) की एक दिन की कमाई इतनी है जिससे एक इंसान 2 BHK फ्लैट खरीद सके. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कपिल महीने का 3 करोड़ तक कमाते हैं और उनकी कुल नेट वर्थ 250 करोड़ से ज्यादा है. 

ये भी पढ़ेंः Malaika Arora Dance Video: झाडू की सींक बालों में लगाकर बहन Amrita Arora संग खूब डांस करती थीं Malaika Arora!
 
 

image Source

Enable Notifications OK No thanks