OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro यूजर्स ध्‍यान दें! OxygenOS 12 का रोलआउट अपडेट सस्‍पेंड


वनप्‍लस OnePlus ने OnePlus 9 और 9 pro स्‍मार्टफोन्‍स के लिए इस हफ्ते की शुरुआत में एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित नए OxygenOS 12 का अपडेट रोल आउट करना शुरू किया था। अब खबर आ रही है कि इस रोलआउट को कंपनी ने चंद दिनों में ही सस्‍पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि इसकी वजह कुछ अहम बग हैं, जिनका सामाना यूजर्स को करना पड़ा है। कंपनी ने अपडेट सस्‍पेंड करने के बारे में एक बयान भी जारी किया है। कहा जा रहा है कि कुछ यूजर्स ने शिकायत की थी कि उन्‍हें वो सभी फीचर्स नहीं मिले, जिनका वादा किया गया था। इस हफ्ते की शुरुआत में ओवर-द-एयर (OTA) के जरिए यह अपडेट रोल आउट किया गया था।

कंपनी ने एक बयान में Android Police से कहा है कि वह OxygenOS 12 अपडेट के कारण होने वाली समस्याओं के बारे में जानती है और सॉफ्टवेयर टीम समस्‍याओं को ठीक करने के लिए काम कर रही है। कंपनी अपडेट को सस्‍पेंड कर रही है और जल्द एक नया अपडेट रिलीज करेगी।

OnePlus 9 और 9 Pro स्मार्टफोन में इस अपडेट की वजह से कॉल में परेशानी, खराब एनिमेशन, स्‍लो वाई-फाई स्पीड जैसे बग सामने आए हैं। कई दौर की बीटा टेस्टिंग के बावजूद अपडेट में इस तरह की परेशानी आने से यूजर्स निराश हैं। कंपनी ने जल्द अपडेट का नया वर्जन जारी करने का वादा किया है। हालांकि इसकी कोई तय तारीख नहीं बताई गई है। 

गौरतलब है कि OxygenOS 12 मूल रूप से Oppo के ColorOS के टॉप पर एक कस्टम स्किन है। पहली बार वनप्‍लस डिवाइसेज को ट्रेडिशनल OxygenOS से ओपो के बनाए गए इस नए वर्जन में अपग्रेड किया गया है।

ऐसा माना जा रहा है कि ज्‍यादातर इशू OxygenOS से ColorOS में स्विच करने की वजह से आ रहे हैं और बहुत सारी सेटिंग्स ठीक से एडजस्‍ट नहीं हो पा रहीं। कुछ रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि फोन को फैक्‍ट्री रिसेट करने से ज्‍यादातर इशू ठीक हो जा रहे हैं।
 

Source link

Enable Notifications OK No thanks