पंजाब में सभी लोगों को नहीं मिल रही 600 यूनिट मुफ्त बिजली, शर्तों पर विपक्ष खफा


चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने पंजाब में मुफ्त बिजली (Free Electricity) के नाम पर पंजाब के लोगों को धोख देने का आरोप लगाया है. साथ ही मुफ्त बिजली को लेकर लगाई गई शर्तों को लेकर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) सरकार की निंदा की है. पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) द्वारा 600 यूनिट मुफ्त बिजली को लेकर जारी किए गए नोटिफिकेशन, जिसमें मुफ्त बिजली के लिए बहुत सारी शर्ते लगाई गई हैं, का जिक्र करते हुए वड़िंग ने कहा कि राज्य सरकार ने असल में पंजाब की अधिकतर जनसंख्या को इस लाभ से वंचित कर दिया है.

वंडिंग ने कहा कि मुफ्त बिजली पाने के लिए शर्तें इस प्रकार लगाई गई है कि कई घरेलू उपभोक्ता 600 यूनिट मुफ्त बिजली के लिए हकदार नहीं बन सकेंगे. जिसकी उदाहरण देते हुए, उन्होंने कहा कि कोई भी आयकर अदा करने वाला, पेंशन प्राप्त करने वाला या फिर सरकारी कर्मचारी का परिवार मुफ्त बिजली पाने का हकदार नहीं होगा. वड़िंग ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से कहा कि आपने इस संबंध में चुनाव पूर्व वायदे और सरकार बनाने के बाद किए गए ऐलान में यह नहीं कहा था. यह पंजाब के लोगों के साथ बहुत बड़ा धोखा है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात और हिमाचल प्रदेश में कह रहे हैं कि पंजाब के लोगों को 600 युनिट मुफ्त बिजली मिल रही है और अगर इन राज्यों में भी आप की सरकार बनती है, तो यहां के लोगों को भी मुफ्त बिजली मिलेगी. उन्होंने आप के नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि हम इन दोनों राज्य में आपके झूठों की पोल खोलेंगे कि किस प्रकार आप ने पहले बड़े-बड़े वायदे करके और बाद में सख्त शर्तें लगाकर पंजाबियों से के साथ सही नहीं किया है.

Tags: Bhagwant Mann, Congress, Free electricity, Punjab news



Source link

Enable Notifications OK No thanks