बेंगलुरु में बारिश से हाहाकार, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट


हाइलाइट्स

मौसम विभाग ने कर्नाटक के 7 राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है
कर्नाटक के तटीय इलाकों के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है
कर्नाटक में भारी बारिश के कारण अब तक 6 लोगों की मौत की खबर है

नई दिल्ली. कर्नाटक में पिछले कुछ दिनों से लगातार भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. राजधानी बेंगलुरु में भी पिछले चार दिनों से भारी बारिश हो रही है. भारतीय मौसम विभाग ने और बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कर्नाटक के 7 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ये जिले हैं दक्षिण कन्नड़, कोदागु, हासल, शिमोगा, चिकमंगलुर, उत्तर कन्नड़ और उडुप्पी. इस बीच भारी बारिश के कारण राज्य में भारी तबाही मची हुई है. मंगलवार को पुलिस ने बताया कि उत्तर और दक्षिण कन्नड़ जिले में कम से 6 लोगों की मौत भूस्खलन के कारण हुई है.

चार दिनों तक बारिश की आशंका

राज्य में अगले चार दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई गई है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य के तटीय हिस्से में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए राहत और बचाव कार्यों को तेज करने के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने आपदा से हुई जनहानि को लेकर बैठक के बाद कहा कि जिन जिलों में भारी बारिश हुई है, उन जिलों के जिलाधिकारियों से चर्चा कर राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाया जाएगा. हासन जिले के अरसीकेरे में बारिश के कारण मुरुंडी झील के बांध का पानी बाहर निकलने लगा. वहीं बेल्लारी तालुक के कग्गलू गांव में वेदवती नदी में अचानक पानी बहने के कारण वहां अचानक लोग फंस गए थे. हालांकि नदी में फंसे 34 मजदूरों को बचा लिया गया है.

कई जिलों में भारी बारिश

उधर, यादगिरि जिले में राजनाकोल्लारू परथुनायका सेतुवा में बाढ़ आ गई है और रायचूर जिले के देवदुर्ग तालुक में गब्बुरु सिरावर रोड काट दिया गया है. दक्षिण कन्नड़ जिले के कदबा तालुक में बीती रात भारी बारिश हुई जिससे वहां पर्वत मुखी में घर पर पहाड़ी गिर गई और घर धराशायी हो गया. इसमें दो बच्चों की इस कीचड़ में फंसने से मौत हो गई. तटीय इलाकों में तूफान की भी आशंका है. ऐसे में मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी है. उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, उडुपी और उत्तरी आंतरिक बागलकोट, धारवाड़, गडग, कोप्पल, रायचूर, विजयपुर, दक्षिण आंतरिक बेल्लारी, बैंगलोर ग्रामीण और बैंगलोर शहर, चिक्कबल्लापुर, चिक्कमगलुरु, चित्रदुर्ग सहित राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है.

Tags: Bangalore, Heavy rains, IMD alert, Karnataka



Source link

Enable Notifications OK No thanks