Weather Update: इन राज्यों में हो सकती है बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल


हाइलाइट्स

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने 29 जुलाई तक कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.
राजस्थान में बीते सोमवार से अगले 4 दिन तक के लिए भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.
पंजाब में भी आईएमडी ने भारी बारिश की संभावना जताई है.

नई दिल्ली. देश के सभी राज्यों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. वहीं कई राज्यों में बारिश आफत बन गई है. गुजरात और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में भारी बारिश के चलते बाढ़ की समस्या हो गई है. वहीं बीते सोमवार को भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने ट्वीट कर कई राज्यों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 25 से 29 जुलाई के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग इलाकों में भारी वर्षा के साथ-साथ हल्की बारिश भी हो सकती है. आईएमडी की ट्वीट के मुताबिक 25, 28 और 29 जुलाई को असम व मेघालय में और अरुणाचल प्रदेश में 28 और 29 जुलाई को बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने बीते 25 जुलाई से अगले 4 दिनों तक राजस्थान में भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून ट्रफ लाइन उत्तर की तरफ खिसकने से 27 जुलाई से देश के उत्तरी भाग में बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी. वहीं 24 से 26 जुलाई तक गुजरात राज्य, राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में छिटपुट व मध्यम बारिश के साथ-साथ बिजली गिरनी के भी संभावना है. इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र के उत्तरी कोंकण और आसपास के घाट क्षेत्रों में भी 27 से 28 जुलाई के दौरान बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की संभावना है. वहीं 28 जुलाई को पंजाब में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. आईएमडी ने ट्वीट कर बताया है कि 26 जुलाई को यानी कि आज चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर (हरियाणा) के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी.

वहीं दिल्ली के अलग-अलग स्थानों (पश्चिम विहार, पंजाबी बाग, राजौरी गार्डन, पटेल नगर, राष्ट्रपति भवन) के आसपास और आसपास के इलाकों से मध्यम से भारी बारिश के साथ गरज के साथ बारिश की चेतावनी वापस ले ली गई है. अगले 1-2 घंटों के दौरान नारनौल (हरियाणा) बहाजोई, टूंडला (यूपी) पिलानी, कोटपुतली (राजस्थान) के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता रुक-रुक कर बारिश व बूंदा बांदी होने की संभावना जताई है.

Tags: IMD alert, Weather news, Weather updates



Source link

Enable Notifications OK No thanks