Weather Update: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जानें कैसा है आपके शहर का मौसम


हाइलाइट्स

अगले 3 दिनों के दौरान जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है.
अगले 3 से 4 दिनों के लिए महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट.
मराठवाड़ा, गुजरात क्षेत्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल सहित कई इलाकों में बारिश की संभावना है.

नई दिल्ली. भारत के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है तो वहीं कुछ राज्यों में अभी भी लोगों को अच्छी बारिश का इंतजार बना हुआ है. इसी कड़ी में भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने अलग-अलग राज्यों में होने वाली बारिशों को लेकर जानकारी दी है. बीते सोमवार को आईएमडी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अगले 3 दिनों के दौरान जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग इलाकों में गरज के साथ छिटपुट व मध्यम वर्षा के साथ छिटपुट से व्यापक रूप से हल्की व मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा ट्वीट कर बताया है कि अगले 3 दिनों के दौरान पश्चिम राजस्थान में छिटपुट भारी वर्षा के साथ व्यापक रूप से हल्की व मध्यम वर्षा और अगले 2 दिनों के दौरान पूर्वी राजस्थान में छिटपुट हल्की व मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

वहीं अगले 2 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी गिरावट के साथ काफी व्यापक मध्यम वर्षा की संभावना है. साथ ही 18 से 20 जुलाई, 2022 के दौरान इस क्षेत्र में बहुत भारी वर्षा के साथ व्यापक वर्षा की भी संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले 3 से 4 दिनों के लिए महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश के कई जिलों को भी आरेंज अलर्ट पर रखा है. इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में सोमवार यानी कि 18 जुलाई से और उत्तर पश्चिम भारत में मंगलवार यानी कि 19 जुलाई से बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईएमडी के पूर्वानुमान में नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर भारी भविष्यवाणी की गई है. मराठवाड़ा, गुजरात क्षेत्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, तटीय और दक्षिण आंतरिक व तेलंगाना में भी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है.

Tags: IMD alert, Weather news, Weather Update



Source link

Enable Notifications OK No thanks