NEET 2022 परीक्षा देने वाली छात्राओं को OYO रूम बुकिंग पर देगी 60% छूट, ऑफर का लाभ उठाने के लिए करना होगा यह काम


हाइलाइट्स

NEET 2022 में करीब 18 लाख अभ्‍यर्थी इस बार भाग लेंगे.
नीट के कुल कैंडिडेट्स में से छात्राओं की संख्‍या करीब 50 फीसदी होती है.
OYO होटल्‍स में छात्राओं को एयर कंडिशनिंग और वाईफाई की सुविधा भी मिलेगी.

नई दिल्‍ली. 17 जुलाई को देशभर में होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET 2022) में भाग लेने वाली महिला अभ्‍यर्थियों के लिए अच्‍छी खबर है. हॉस्पिटैलिटी टेक फर्म ओयो (OYO) ने कहा है कि वह इस परीक्षा में भाग लेने वाली महिला कैंडिडेट्स को होटल कमरे के किराए में 60 फीसदी छूट देगा. यह छूट 16 और 17 जुलाई को दी जाएगी. देशभर के 497 शहरों में अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षा में करीब 18 लाख परीक्षार्थी बैठेंगे.

ओयो ने एक बयान में कहा है कि महिला उम्मीदवारों को सभी होटलों में वाई-फाई और एयर कंडीशनिंग की सुविधा उपलब्ध कराए जाएगी. NEET का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा सभी मेडिकल संस्थानों में अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए किया जाता है. एनटीए ने NEET 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों को नीट परीक्षा में शामिल होना हैं वे NTA की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in  से अपने परीक्षा प्रवेश-पत्र डानलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  फिक्स डिपोजिट पर इंट्रेस्ट रेट बढ़ना जारी, अब इस बड़े बैंक ने बढ़ाई एफडी ब्याज दर, चेक करिए लेटेस्ट रेट

ऐसे करें रूम बुक
ओयो रूम की बुकिंग पर 60 फीसदी छूट का लाभ उठाने के लिए महिला अभ्‍यर्थियों को कूपन कोड ‘NEETJF’ का प्रयोग करना होगा. बुकिंग के लिए ओयो ऐप डाउनलोड करें. फिर ‘Nearby’ आईकन पर क्लिक करके अपने परीक्षा केंद्र के पास इस योजना में भाग लेने वाले होटल को तलाशें, फिर कूपन कोड ‘NEETJF’ चुनकर बुक नाउ और पे ऐट होटल बटन दबाएं. ऐसा करने पर आपका कमरा बुक हो जाएगा. ओयो ने कहा है कि छात्राओं को ओयो होटल्‍स में शानदार सुविधाएं उपलब्‍ध कराई जाएंगी. OYO  का कहना है कि हर साल बड़ी संख्या में छात्राओं को नीट परीक्षा देने के लिए अपने घरों से दूसरे बड़े शहरों में जाना पड़ता है. उन्हें किफायती मूल्यों में अपने परीक्षा केंद्रों के पास गुणवत्तायुक्त स्टे प्रदान करने के लिए ही यह ऑफर लाया गया है.

ये भी पढ़ें-  ITR Filing Rules क्‍या मृत व्‍यक्ति का इनकम टैक्‍स रिटर्न भरना है जरूरी? किसे है इस तरह का आईटीआर भरने का अधिकार?

 NEET देने वालों में 50 फीसदी छात्राएं 
हर साल नीट परीक्षा में बैठने वाले कुल प्रतिभागियों में करीब 50 प्रतिशत छात्राएं होती हैं. नीट परीक्षा कराने वाली संस्था, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTE) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 2021 में लगभग 16 लाख विद्यार्थियों ने नीट के लिए पंजीकरण कराया, जिनमें लगभग 9 लाख छात्राएं थीं. साल 2019 और 2020 में लगभग 15 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया, जिनमें से लगभग 8 लाख छात्राएं थीं.

Tags: Business news, Hotel, NEET, Neet exam

image Source

Enable Notifications OK No thanks