PAK vs AUS: पैट कमिंस ने पकड़ा अजहर अली का हैरतअंगेज कैच, कमेंटेटर को भी नहीं हुआ भरोसा, Video


लाहौर. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) को बीच लाहौर में खेले जा तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अंतिम सत्र में मेहमान टीम ने शानदार वापसी की. कंगारू टीम ने पाकिस्तान को पहली पारी में 268 रनों पर समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के 7 विकेट महज 20 रनों के अंदर चटकाए. इस तरह कंगारू टीम को अपनी पहली पारी के आधार पर 123 रनों की बढ़त मिली. तीसरे दिन का जब खेल समाप्त हुए तो ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए 11 रन बनाए थे. मेजबान टीम को इतनी कम रनों पर समेटने में पैट कमिंस का खासा योगदान रहा. उन्होंने पांच विकेट झटके. इसके अलावा कंगारू कंप्तान ने एक हैरतअंगेज कैच भी लपका जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

तीसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो पाकिस्तान ने शानदार बैटिंग. दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज अजहर अली और अब्दुल्लाह शफीक (Abdullah Shafique) ने 80 रन जोड़े. शफीक को 81 रनों पर नाथन लियोन ने आउट किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए बाबर आजम (Babar Azam) और अजहर अली ने पाकिस्तान की पारी को आगे बढ़ाया. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने करीब 15 ओवर तक बल्लेबाजी की.

यह भी पढ़ें

On This Day: युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप 2011 में मचाया धमाल, फीका पड़ गया रिकी पॉन्टिंग का शतक

Women’s World Cup: पाकिस्तान की शर्मनाक हार, इंग्लैंड सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब

कमिंस ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच

यह पाकिस्तान की पारी का 87वां ओवर था. जिसे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंग डाल रहे थे. स्ट्राइक पर मौजूद अजहर अली ने इस ओवर की चौथी गेंद को बैक टू बॉलर खेला. वह बैट पर नियंत्रण नहीं रख पाए. गेंद थोड़ी देर के लिए हवा में थी. इस दौरान पैट कमिंस ने अपने आप को आगे झोंकते हुए हैरतअंगेज कैच लपक लिया. जिस समय कमिंस ने कैच पकड़ा माइक हेसमैन कॉमेंट्री कर कर रहे थे. उन्हें भी कैच का भरोसा नहीं हुआ. वह 78 रन बनाकर आउट हुए.

हेसमैन ने कॉमेंट्री के दौरान कहा, क्या कैच था, पैट कमिंस का यह सनसनीखेज कैच था, एक शानदार कैच. वैसे भी तेज गेंदबाज को अपने फॉलो थ्रो में कैच पकड़ मुश्किल होता है लेकिन पैट कमिंस ने कर दिखाया. अजहर को आउट करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने राहत की सांस ली.

Tags: Cricket news, Lahore Test, Pakistan vs australia, Pat cummins

image Source

Enable Notifications OK No thanks