पाकिस्तानी सिंगर शे गिल ने सिद्धू मूसेवाला को दी श्रद्धांजलि, आलोचना हुई तो दिया मुंहतोड़ जवाब


बेहद पॉप्युलर पंजाबी सिंगर और रैपर शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की मौत का दुख केवल भारत ही नहीं दुनियाभर के फैंस मना रहे हैं। पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी सिद्धू मूसेवाला के गाने काफी पॉप्युलर थे। पाकिस्तानी सिंगर शे गिल (Shae Gill) ने भी सिद्धू मूसेवाला के निधन पर एक पोस्ट डाली जिसके लिए उन्हें ट्रोल किया गया। इस पर उन्होंने इन ट्रोल्स को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

सिद्धू के लिए क्या लिखा गिल ने?
इसी साल कोक स्टूडियो सीजन 14 में दिखाए गए गाने ‘पसूरी’ से फेमस हुई शे गिल ने अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए सिद्धू मूसेवाला की मौत पर अफसोस जताया था। अपने पोस्ट में गिल ने लिखा, ‘दिल टूट गया। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार और दोस्तों को इस दुख को सहने की शक्ति दे।’ हालांकि इसके बाद कुछ लोग गिल की इसलिए बुराई करने लगे क्योंकि उन्होंने एक गैर-मुस्लिम व्यक्ति के लिए दुआ की।

Sidhu Moose Wala Funeral: अर्थी पर लेटा था जिगर का टुकड़ा सिद्धू, एकटक देखती रही मां, कौन रोया किसने संभाला अब किसे होश!
‘मैं मुस्लिम नहीं क्रिस्चन हूं’
इसके बाद शे गिल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर कुछ हेटर्स के मेसेजेस और कॉमेंट्स के स्क्रीनशॉट शेयर करके सख्त जवाब दिया। उन्होंने लिखा, ‘मुझे ऐसे बहुत से मेसेजेस मिल रहे हैं। मैं केवल सभी को बताना चाहती हूं कि मैं मुस्लिम नहीं हीं। मैं क्रिस्चन हूं और एक क्रिस्चन फैमिली से ही संबंधित हूं और मैं अलग-अलग धर्मों के लोगों के लिए दुआ कर सकती हूं। अब अगर किसी ने मुझे ऐसे मेसेज भेजे तो उसे ब्लॉक कर दूंगी।’
सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों का एनकाउंटर चाहते हैं सिंगर फाजिलपुरिया? बोले- पंजाब में लागू हो ‘योगी फार्मूला’
‘अपने हिसाब से नहीं चला सकते लोग’
शे गिल ने कहा कि यह गलत है कि लोग उनकी मॉरल पुलिसिंग कर रहे हैं। उन्होंने लिखा, ‘मैं सच कहूं तो मैं इस तरह से यह बात नहीं बताना चाहती थी कि मैं क्रिस्चन हूं लेकिन मैं लोगों से परेशान हो गई थी जो ऐसा सोचते हैं कि वे अपनी सोच के हिसाब से मुझे चला सकते हैं।’
VIDEO: सिद्धू मूसेवाला के अंतिम संस्कार के बाद पिता ने उतार दी पगड़ी, आंखों में आंसू ला देगा वीडियो
29 मई को हुई थी सिद्धू की हत्या
बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की रविवार 29 मई 2022 को पंजाब में उनके गांव में हत्या कर दी गई थी। सिद्धू पंजाबी गानों के बेहद पॉप्युलर सिंगर थे। उनकी मौत की जिम्मेदार कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने ली है। पोस्टमॉर्टम के बाद 31 मई 2022 को सिद्धू का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पोस्टमॉर्टम में पता चला कि सिद्धू को कुल 24 गोलियां मारी गई थीं।

image Source

Enable Notifications OK No thanks