पंत ने कहा- उल्टा मारेगा, कॉनवे ने मारा सीधा छक्का; शास्त्री बोले- हिंदी जानते हैं, भज्जी का जवाब- अपनी भाषा में समझाया


नई दिल्ली. क्रिकेट वैसे तो लंबा चलने वाला खेल है, लेकिन कभी-कभी एक ही गेंद में इतनी बातें हो जाती हैं कि मैच का आनंद आ जाता है. चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले में एक ऐसी ही गेंद की बात करते हैं. इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवोन कॉनवे ने शानदार फिफ्टी जमाई. कॉनवे साथी ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ जमकर बैटिंग कर रहे थे और दिल्ली को विकेट नहीं मिल रहे थे, तब ऋषभ पंत ने कुलदीप यादव को गेंद थमाई. उन्होंने अपने गेंदबाज को बताया कि कॉनवे उल्टा बैट चलाएंगे लेकिन हुआ कुछ और ही.

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने जब कुलदीप यादव को गेंद थमाई तब तक चेन्नई सुपर किंग्स 7 ओवर में बिना विकेट गंवाए 61 रन बना चुका था. कुलदीप की पहली गेंद पर डेवोन कॉनवे ने एक रन लिया. दूसरी गेंद पर रन नहीं बना. तीसरी गेंद पर गायकवाड़ ने फिर एक रन लिया. इसके बाद जब कॉनवे स्ट्राइक ले रहे थे, तब पंत ने फील्डिंग चेंज करने के लिए कुछ वक्त लिया. उन्होंने इस दौरान कुलदीप से कहा, ‘यह उल्टा बैट चलाएगा.’ न्यूजीलैंड के क्रिकेटर डेवोन कॉनवे ने ठीक इसके विपरीत काम किया. उन्होंने आगे बढ़कर लॉन्ग ऑन पर लंबा छक्का लगाया. इसके बाद कॉमेंट्रेटर रवि शास्त्री और हरभजन सिंह ने खूब मजे लिए.

रवि शास्त्री ने मजाकिया अंदाज में कहा कि कॉनवे हिंदी जानते हैं क्या? इस पर हरभजन सिंह ने कहा, ‘यह तो नहीं पता. लेकिन उन्होंने इसे अपनी भाषा में समझा दिया है.’ भज्जी ने अपनी बात को फिर स्पष्ट किया और कहा कि उन्होंने अपने बैट की भाषा से अपना जवाब दे दिया है.’ कॉनवे पहला छक्का लगाने के बाद रुके नहीं, बल्कि उन्होंने अगली गेंद पर भी छक्का लगाया. इसके बाद उन्होंने ओवर की छठी गेंद पर चौका भी लगाया.

डेवोन कॉनवे ने इस मुकाबले में 87 रन बनाए. उन्होंने 48 गेंद की अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के जमाए. ह आईपीएल 2022 में उनकी लगातार तीसरी फिफ्टी है. कॉनवे ने इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 56 रन की पारी खेली थी. वे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 85 रन बनाकर नाबाद रहे थे.

Tags: Chennai super kings, Csk, DC, Devon Conway, IPL, IPL 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks