PBKS vs LSG: लखनऊ ने गेंदबाजों के दम पर पंजाब को दबोचा, टूर्नामेंट की छठी जीत मिली


पुणे. लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने आईपीएल 2022 में अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखा है. टीम ने एक मुकाबले में (PBKS vs LSG) पंजाब किंग्स को 20 रन से हराया. यह टीम की 9 मैचों छठी जीत है. आईपीएल 2022 के 42 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम 8 विकेट पर 153 रन ही बना सकी. कोई बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी नहीं खेल सका. तेज गेंदबाज कागिसाे रबाडा ने शानदार प्रदर्शन किया और 4 विकेट झटके. जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट 133 रन ही बना सकी. लखनऊ के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. पंजाब की टीम टेबल में 8 अंक के साथ 7वें से पर बनी हुई है. उसकी यह 9 मैचों 5वीं हार है. लखनऊ की टीम चौथे से तीसरे नंबर पर आ गई है. उसके 9 मैच में 12 अंक हो गए हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम को कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.4 ओवर में 35 रन जोड़े. मंयक 17 गेंद पर 25 रन बनाकर दुष्मंथा चमीरा की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए. धवन भी इसके बाद चलते बने. उनका विकेट लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मिला. उन्होंने 15 गेंद पर 6 रन बनाए.

राजपक्षे और लिविंगस्टोन भी चलते बने

नंबर-4 पर उतरे श्रीलंका के भानुका राजपक्षे भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंड्या ने आउट किया. उन्हाेंने 7 गेंद पर 9 रन बनाए. 58 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद मैच काफी रोमांचक हो गया था. इसके बाद जाॅनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन ने टीम को संभाला. लेकिन लिविंगस्टोन बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 16 गेंद पर 18 रन बनाकर मोहसिन खानकी गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 2 छक्के लगाए.

पंड्या ने दिलाई बड़ी सफलता

क्रुणाल पंड्या ने 14वें ओवर में एक भी रन नहीं दिए और जितेश शर्मा को 2 रन के स्कोर पर आउट किया. इसी के साथ टीम का स्कोर 5 विकेट पर 92 रन हो गया. अब पंजाब को 36 गेंद पर 62 रन बनाने थे. पंड्या ने बेहद ही कसी हुई गेंदबाजी की. 4 ओवर में सिर्फ 11 रन दिए और 2 विकेट भी लिए. 15वें ओवर में बिश्नोई ने 11 रन दिए.

 चमीरा ने मैच पलटा

16वें ओवर की दूसरी गेंद पर चमीरा ने जॉनी बेयरस्टो को आउट कर मैच में लखनऊ की शानदार वापसी कराई. बेयरस्टो ने 28 गेंद पर 32 रन बनाए. 5 चौके जड़े. टीम को 18 गेंद पर 42 रन बनाने थे. 18वें ओवर में मोहसिन ने रबाडा को आउट किया. उन्होंने 5 गेंद पर 2 रन बनाए. इस ओवर में राहुल चाहर भी आउट हो गए. पंजाब को 6 गेंद पर 31 रन बनाने थे. आवेश की पहली गेंद पर ऋषि धवन ने छक्का लगाया. दूसरी गेंद पर चौका जड़ा. तीसरी, चौथी और 5वीं गेंद पर रन नहीं बना.

डिकॉक और हुडा ने 85 रन जोड़े

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. कागिसो रबाडा की अगुवाई में पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने लखनऊ सुपर जायंट्स के मध्यक्रम लड़खड़ा दिया. लखनऊ ने बीच में 13 रन के अंदर 5 विकेट गंवाए, जिससे क्विंटन डिकॉक (46) और दीपक हुड्डा (34 ) के बीच दूसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी से सजा मंच बिखर गया. रबाडा ने अच्छे फॉर्म में चल रहे केएल राहुल (6) को आउट कर बड़ी सफलता दिलाई.

13 रन पर खोए 5 विकेट

इसके बाद डिकॉक और हुडा ने टीम को संभाला.  इसके बाद अचानक ही विकेटों का पतझड़ लग गया. हुड्डा को जॉनी बेयरस्टॉ ने सीधे थ्रो पर रन आउट किया जबकि क्रुणाल पंड्या (7) और आयुष बदोनी (4) ने आते ही गेंद हवा में लहराकर पवेलियन की राह पकड़ी. मार्कस स्टोइनिस (1) ने भी चहर को वापस कैच थमा दिया. स्कोर एक विकेट पर 98 रन से जल्द ही 6 विकेट पर 111 रन हो गया.

चेतेश्वर पुजारा प्रचंड फॉर्म में लौटे, इंग्लैंड में 15 दिन में मचाया कोहराम, लगातार तीसरे मैच में जड़ा शतक

PBKS vs LSG: जॉनी बेयरस्टो ने शानदार फील्डिंग से मचाई सनसनी, बाउंड्री से थ्रो करके हुडा को भेजा पवेलियन

निचले क्रम के बल्लेबाजों जेसन होल्डर (11), दुष्मंता चमीरा (17) और मोहसिन खान (नाबाद 13) ने आखिरी क्षणों में उपयोगी रन बटोरे, जिससे लखनऊ 150 रन के पार पहुंच पाया. चमीरा ने रबाडा पर 2 छक्के भी जड़े. रबाडा ने 38 रन देकर 4 विकेट लिए. लेग स्पिनर राहुल चहर (2) और तेज गेंदबाज संदीप शर्मा (1) ने उनका अच्छा साथ दिया. अर्शदीप सिंह और ऋषि धवन ने भी कसी गेंदबाजी की.

Tags: IPL, IPL 2022, Kagiso rabada, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Mayank agarwal, Punjab Kings

image Source

Enable Notifications OK No thanks