PFI का प्लान 2047: आरएसएस वाले बयान पर टूटी एसएसपी मानवजीत की चुप्पी, जानें क्या कहा


पटना. फुलवारी शरीफ से गिरफ्तार टेरर मॉड्यूल को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. आज भी पुलिस ने कई अहम जानकारियां दी हैं. पुलिस ने कहा है कि भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की साजिश तो रची ही जा रही थी. इसके लिए एक वॉट्सऐप ग्रुप का संचालन पाकिस्तान से हो रहा था. बिहार के कई इलाकों में स्लीपर सेल्स एक्टिव किए गए थे. इस टेरर मॉड्यूल का एक मकसद साल 2023 में भारत में जिहाद फैलाना भी था. इसके अलावा पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने आरएसएस के विवादास्पद बयान पर भी स्थिति स्पष्ट की.

पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि जिनलोगों को गिरफ्तार किया गया था उन्होंने स्वीकारोक्ति बयान में आरएसएस की तर्ज पर काम करने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का कहीं से कोई उद्देश्य नहीं था.

एसएसपी ने कहा कि इंडिया 2047 साजिश के खिलाफ पुलिस की जांच जारी है. इस क्रम में 3 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पुलिस को एक अहम लीड मिली और उसके बाद राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ से मरगूब अहमद दानिश उर्फ ताहिर को गिरफ्तार किया गया है. मरगब के मोबाइल और लैपटॉप को खंगालने के बाद पुलिस को कई अहम सुराग और डॉक्यूमेंट्स मिले हैं. इसके अनुसार यह पाकिस्तान की तहरीके लब्बेक नामक कट्टरपंथी संस्था से जुड़ा हुआ है. इसके अलावा इसका जुड़ाव गजवा ए हिंद से भी है और यह लोग साल 2023 में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे, जिसका नाम इन्होंने जिहाद 2023 रखा था.

एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो के मुताबिक, दानिश दो वॉट्सऐप पर ग्रुप से जुड़ा हुआ था, इस ग्रुप के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं. पटना एसएसपी ने कहा कि इनके स्लीपर सेल्स मुजफ्फरपुर, मोतिहारी जैसे जिलों में भी सक्रिय हो चुके हैं. इसको लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है. वहीं प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान किसी साजिश के सवाल पर एसएसपी ने कहा कि इस तरह का तो कोई साक्ष्य नहीं मिला, लेकिन पीएफआई से जुड़े लोगों की योजना थी कि वह प्रधानमंत्री के आगमन का विरोध करेंगे. इस दौरान वह प्रदर्शन कर सकते थे.

Tags: Bihar News, PFI, Terrorism In India



Source link

Enable Notifications OK No thanks