वेस्पा स्कूटर का पिक निक एडिशन लॉन्च, देखें क्या है इसकी खासियत?


हाइलाइट्स

स्कूटर को दो कलर ऑप्शन ग्रे या पेस्टल ग्रीन में उपलब्ध कराया गया है.
स्कूटर में आगे और पीछे क्रोम-प्लेटेड लगेज रैक भी हैं.
ये एक्सटीरियर फीचर इस स्कूटर को मौजूदा मॉडल से काफी अलग बनाते हैं.

नई दिल्ली. पियाजियो ने यूके के बाजार के लिए अपने वेस्पा स्कूटर का एक नया स्पेशल वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. नया स्कूटर वेस्पा प्रिमावेरा के एक स्पेशल वेरिएंट के रूप में सामने आया है, जिसे पिक निक वेरिएंट कहा जाता है. इस स्कूटर को खास तौर पर पिकनिक जाने वालों के लिए डिजाइन किया गया है.

स्टैंडर्ड प्रिमावेरा स्कूटर पर बने स्कूटर उस नाम का उपयोग करता है, जिसे 1960 के दशक से जाना जाता है. इसके बाहरी शरीर पर कई अतिरिक्त पिकनिक-ओरिएंटेड एडिशन के साथ पेश किया गया है. इसमें पीछे की तरफ लकड़ी की पिकनिक बास्केट भी है. पिकनिक को थोड़ा और खास बनाने में मदद करने के लिए, टोकरी में एक हटाने योग्य कूलर बैग और वाटरप्रूफ कंबल भी शामिल है. कहने की जरूरत नहीं है कि ये जोड़ वे लोग शामिल हैं जो बाहर जाना और धूप सेंकना पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें- कैब बुक करना अब क्‍यों हो रहा मुश्किल, क्‍या है इसकी वजह और कंपनियों ने क्‍यों बदला अपना तरीका?

दो कलर ऑप्शन में आया है स्कूटर
स्कूटर को दो कलर ऑप्शन ग्रे या पेस्टल ग्रीन में उपलब्ध कराया गया है. इन दोनों को यूके मार्केट में खरीदने के लिए उपलब्ध कराया गया है. स्कूटर में आगे और पीछे क्रोम-प्लेटेड लगेज रैक भी हैं, जिसमें चमड़े की बेल्ट और दो-रंग की काठी है, जो एक छोटे से इतालवी ध्वज के विवरण के साथ पूर्ण है.

क्या भारत में लॉन्च होगा स्कूटर
ये एक्सटीरियर फीचर इस स्कूटर को मौजूदा मॉडल से काफी अलग बनाते हैं. स्कूटर यूके डीलरशिप के साथ £4500 (₹4.2 लाख के बराबर) के लिए 125 सीसी कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध कराया जाएगा. वेस्पा प्रिमावेरा पिकनिक अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कई वेरिएंट 50 सीसी और 150 सीसी में भी उपलब्ध है. हालांकि, इसके जल्द ही भारत आने की संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें-  Uber ने किया प्रमुख बदलाव, डेस्टिनेशन पूछने के लिए नहीं आएगा ड्राइवर का कॉल

भारत में महंगा हुआ स्कूटर
पियाजियो इंडिया ने भारत में अपने वेस्पा और अप्रिलिया स्कूटरों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. वेस्पा SXL 125 की कीमत अब 125 1,33,403 और SXL 150 की कीमत 1,47,355 से शुरू होती है. कीमतों में बढ़ोतरी के अलावा स्कूटर में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है. इसलिए कॉस्मेटिक और मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन के मामले में मॉडल पहले की तरह ही हैं. Vespa SXL 125 और SXL 150 को पहले की तरह 4 कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं. इसमें एज़्योर ब्लू, मैट ब्लैक, मैट रेड ड्रैगन, ऑरेंज और पर्ल व्हाइट कलर शामिल हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks