Pixel 6 . के बाद Motorola का Moto Edge 5G एक कठिन बिक्री है


समय ही सब कुछ है, और दुर्भाग्य से मोटोरोला के लिए, नए Moto Edge 5G UW की कोई भी समीक्षा इस एक प्रश्न पर उबलती है: यह Google Pixel 6 के साथ तुलना कैसे करता है? आखिरकार, Google Pixel 6 के लॉन्च से ठीक पांच दिन पहले 14 अक्टूबर, 2021 को न केवल Verizon वैरिएंट स्टोर में आया, बल्कि Google फ्लैगशिप के समान कीमतों के साथ भी समाप्त हो गया।

128GB मॉडल के लिए Verizon-locked Moto Edge $ 549.99 से शुरू होता है, और आप उस स्टोरेज को $ 599.99 में दोगुना कर सकते हैं, जो कि रिटेल स्टोर में बेचे जाने वाले अनलॉक संस्करण से $ 200 सस्ता है। यह अनलॉक किए गए Pixel 6 के समान कीमत के लिए दोगुना स्टोरेज है, साथ ही एज वेरिज़ोन के तेज़-लेकिन-सीमित मिलीमीटर वेव (mmWave) नेटवर्क का समर्थन करता है। यह देखते हुए कि Pixel 6 कितना अच्छा फोन है, Moto Edge का काम खत्म हो गया है।

एक मिडरेंज फोन के रूप में, एज में कागज पर कुछ प्रभावशाली स्पेक्स और विशेषताएं हैं। इसमें दुर्लभ 144Hz रिफ्रेश रेट LCD डिस्प्ले, 108-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 6GB RAM, और सैमसंग DeX जैसे “रेडी फॉर” मोड के माध्यम से इसकी स्क्रीन को बड़े डिस्प्ले में प्रोजेक्ट करने की क्षमता है। व्यवहार में, हालांकि, उच्च-मेगापिक्सेल काउंट कैमरा उतना महान नहीं है जितना यह लगता है, और इसकी 5,000mAh की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो सकती है, लेकिन ये इसके बदतर अपराध भी नहीं हैं। एज का सबसे बड़ा अपराध यह है कि यह बहुत मध्यम है।

मोटो एज 5जी यूडब्ल्यू (2021)

Moto Edge 5G UW (2021) के कैमरा लेंस के आसपास के रिम मुझे iPhone 13 की याद दिलाते हैं।

मोटो एज सभी मोनोक्रोमैटिक लुक के बारे में है, जो पूरे फोन पर एक ही “नेबुला ब्लू” बिखेरता है – बटन से लेकर प्लेट तक कैमरा ऐरे के नीचे। यह 6.65 x 2.97 x 0.35 इंच पर एक बड़ा फोन है, लेकिन यह एक हाथ से उपयोग के लिए काफी पतला और पतला है। उस ने कहा, यह मेरी उंगलियों के लिए स्क्रीन के चारों ओर पैंतरेबाज़ी करने के लिए बस एक स्पर्श बहुत लंबा है तथा फोन को उसी हाथ में पकड़ें। अपनी पूरी प्लास्टिक बॉडी के बावजूद, फोन का वजन लगभग 0.44lbs (200g या 7.11oz) पर iPhone 13 Pro जितना है। इसके अच्छी तरह से घुमावदार किनारे और बैक इस फोन को पकड़ने में आनंददायक बनाते हैं, लेकिन इसका मतलब यह भी है कि इसका बहुत चमकदार बैक कवर धुंध और धूल का एक सेसपूल है।

तीन रियर कैमरा लेंस के चारों ओर रिम मुझे iPhone 13 पर उन लोगों की याद दिलाते हैं। जबकि उनके उभरे हुए किनारे लेंस को खरोंच से बचाते हैं, उस अतिरिक्त ऊंचाई का मतलब है कि जब स्क्रीन का सामना करना पड़ रहा है तो फोन वास्तव में टेबल पर सपाट नहीं हो सकता है – यह कंधे से कंधा मिलाकर समाप्त होता है। यह, इसके स्लीक बैक कवर के साथ, इसका मतलब है कि मोटो एज बेतरतीब ढंग से टेबल और अन्य सतहों को स्लाइड करने के लिए प्रवण है, इसलिए आप इसे एक केस से सुरक्षित रखना चाहेंगे।

Pixel 6 और OnePlus 9 की तरह, Moto Edge में एक समर्पित Google सहायक बटन या कहीं भी 3.5 मिमी ऑडियो जैक नहीं है। इसका वॉल्यूम रॉकर और टू-इन-वन फिंगरप्रिंट सेंसर और पावर बटन इसके दाईं ओर हैं। $500 फोन के लिए, इसमें केवल एक मोनो स्पीकर होता है जो फोन के नीचे से विस्फोट करता है। यह आपकी अपेक्षा से अधिक लाउड है और डिफ़ॉल्ट रूप से बास को चालू कर देता है, इसलिए आप वास्तव में पर्क्यूसिव बीट्स को सुन सकते हैं उत्तराधिकार‘एस लाक्षणिक धुन।

मोटो एज 5जी यूडब्ल्यू (2021)

Moto Edge 5G UW (2021) में केवल एक मोनो स्पीकर हो सकता है, लेकिन यह लाउड है और इसमें एक मजबूत बास है।

मोटो एज 5जी यूडब्ल्यू (2021)

इसका टू-इन-वन फिंगरप्रिंट सेंसर और पावर बटन फोन को अनलॉक करना आसान बनाता है।

मोटोरोला के जी सीरीज फोन के विपरीत, एज में संपर्क रहित भुगतान के लिए एनएफसी है, लेकिन वायरलेस चार्जिंग का समर्थन नहीं करता है। बॉक्स से बाहर, मोटो एज एंड्रॉइड 11 चलाता है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इसे एंड्रॉइड 12 कब मिलेगा। मोटोरोला ने मोटो एज को दो प्रमुख ओएस अपग्रेड और दो साल के द्वि-मासिक सुरक्षा अपडेट प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध किया है, लेकिन यह भी कहा ‘NS उपयोगकर्ता कितनी देर तक डिवाइस का उपयोग करते रहेंगे, इस आधार पर इसकी सॉफ़्टवेयर समर्थन नीति को समायोजित करें, इसलिए इसका वादा अपेक्षाकृत तरल हो सकता है।

मोटो एज का साइड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर तेजी से काम करते हैं और अनलॉकिंग के सफल होने पर अच्छा हैप्टिक फीडबैक देते हैं। फेस अनलॉक में कुछ कस्टमाइज़ेशन विकल्प हैं: आप फीचर को सक्रिय करने के लिए पावर बटन दबाने का विकल्प चुन सकते हैं या फोन को अनलॉक करने के लिए केवल फोन उठा सकते हैं और फ्रंट कैमरा का सामना कर सकते हैं।

मोटो एज 5जी यूडब्ल्यू (2021)

Moto Edge 5G UW (2021) की LCD स्क्रीन में 144Hz रिफ्रेश रेट है जो उपयोग करने में खुशी की बात है।

मोटो एज का मुख्य आकर्षण इसका 144Hz डिस्प्ले होना चाहिए, भले ही यह सिर्फ 1080p, 6.8-इंच का LCD पैनल हो। उच्च ताज़ा दर ट्विटर के माध्यम से स्क्रॉल करने और मेरे पोकेमोन को चारों ओर ले जाने के लिए आसान बनाती है पोकेमॉन यूनाइट. यह बहुत खराब है कि स्क्रीन अपेक्षाकृत मंद है, इसलिए मुझे इसकी स्क्रीन की चमक को इनडोर और बाहरी उपयोग के लिए लगभग 90 से 100 प्रतिशत पर सेट करना होगा – इससे कोई भी डिमर और मुझे सीधे धूप में टेक्स्ट पढ़ने में परेशानी होगी।

मैं 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ $549.99 मॉडल का परीक्षण कर रहा हूं, जो अन्यथा $599.99 256GB संस्करण के समान है। मोटो एज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर, एक मिडरेंज चिपसेट का उपयोग करता है, जिसमें 6GB रैम सपोर्ट के रूप में है। अप्रत्याशित रूप से, यह पिक्सेल 6 के प्रमुख स्तर के घटक हैं जो मध्य श्रेणी के मोटो एज से बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

मैंने का एक राउंड खेला पोकेमॉन यूनाइट मोटो एज पर, जो मेरे चार्मेंडर को नेविगेट करने के लिए तेज़ और आसान शुरू हुआ। हालांकि, खेल इतना धीमा हो गया कि हमलों से बचने या अंतिम मिनट में एक गोल करने के लिए मेरे पोकेमोन को स्थानांतरित करना मुश्किल था। मैंने तुलना करने के लिए Tensor से लैस Pixel 6 पर वही गेम खेला। जबकि मैं Pixel 6 की धीमी 90Hz स्क्रीन रिफ्रेश दर के साथ अपने पोकेमॉन को आसानी से स्थानांतरित नहीं कर सका, खेल की गति अधिक सुसंगत रही, जिससे मेरे लिए अंतिम मिनट में गोल करना संभव हो गया।

मोटो एज 5जी यूडब्ल्यू (2021)

Moto Edge 5G UW (2021) का वज़न लगभग iPhone 13 Pro जैसा ही है।

माना जाता है कि मोटोरोला का “रेडी फॉर” मोड फोन के 32-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे को एक संगत स्मार्ट टीवी या कंप्यूटर के लिए वेबकैम में बदलने में सक्षम है, लेकिन मैं इसे अपने सर्फेस प्रो 4 के साथ बिल्कुल भी काम नहीं कर सका। पीसी के लिए तैयार इंटरफेस पर फ़ॉन्ट मेरी 12.3 इंच की स्क्रीन पर सुपाठ्य होने के लिए बहुत छोटा था। सबसे बुरी बात यह है कि मेरे माउस क्लिक और ऑन-स्क्रीन जो हो रहा था, उसके बीच इतना अंतराल था कि यह पूरी सुविधा मेरे लिए फ्लॉप थी।

जबकि इसकी 5,000mAh की बैटरी औसत उपयोग के साथ लगभग दो दिनों तक चलती है, अगर आप कुछ गहन कर रहे हैं तो Moto Edge की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो सकती है। उन दिनों में जहां मैं मुख्य रूप से वाई-फाई पर हूं और ऑनलाइन शॉपिंग, सोशल मीडिया डूमस्क्रॉलिंग, और जैसे हल्के कार्य कर रहा हूं

एक-दो पॉडकास्ट सुनकर, मैं इस फोन से लगभग 11 घंटे का स्क्रीन टाइम निकाल सकता था। हालाँकि, जब मैं गेमिंग कर रहा था और इसकी वीडियो सुविधाओं का परीक्षण कर रहा था, तो मैंने कुछ ही घंटों में 29 प्रतिशत बैटरी खत्म करने में कामयाबी हासिल की।

मोटो एज को रिचार्ज करना भी अनावश्यक रूप से कष्टप्रद है, बॉक्स के अंदर चार्जर की कमी के लिए धन्यवाद – आपको केवल एक डबल-एंडेड यूएसबी-सी केबल मिलता है। मुझे रीचार्ज के लिए अपने Pixel 5 के 18W चार्जर में एज प्लग करना पड़ा, जिसमें लगभग दो घंटे लग गए। यदि आपके पास एक संगत चार्जर नहीं है, तो आपको एक नए केबल या चार्जर के लिए $20–$30 का बजट देना होगा।

मोटो एज 5जी यूडब्ल्यू (2021)

Moto Edge 5G UW (2021) का 108-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा उससे कहीं अधिक प्रभावशाली लगता है।

मोटो एज के बैक कवर पर तीन कैमरे हैं: 108-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, मैक्रो विजन (119-डिग्री) के साथ 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड-एंगल, साथ ही 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर। इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा भी है जो स्क्रीन के बीच में बैठता है, हालाँकि आप वास्तव में उस ब्लैक डॉट को थोड़ी देर के बाद नोटिस नहीं करते हैं।

मोटो एज 5जी यूडब्ल्यू (2021)

मोटो एज 5जी यूडब्ल्यू (2021)

पिक्सेल 6

पिक्सेल 6

Moto Edge का 108-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा सेंसर जितना प्रभावशाली लगता है, उसके परिणाम आश्चर्यजनक रूप से अप्रत्याशित हैं। एक तरफ, इसका f/1.9 अपर्चर और बड़े पिक्सेल आकार का मतलब है कि प्रत्येक पिक्सेल कम रोशनी की स्थिति में भी अधिक प्रकाश कैप्चर कर सकता है। मुझे आश्चर्य हुआ कि एक इनडोर इंटरेक्टिव कला प्रदर्शनी से कुछ तस्वीरें कितनी अच्छी निकलीं, भले ही कुछ शॉट दूसरों की तरह क्रिस्प नहीं थे और थोड़े शोर वाले लग रहे थे

Moto Edge 5G UW और Pixel 6 से फोटो के नमूने।

दूसरी तरफ, एज के कैमरों को विषयों को खोजने और उन पर ध्यान केंद्रित करने में परेशानी होती है, चाहे मैं क्रिसमस की सजावट की बाहरी तस्वीरें ले रहा हूं या पोर्ट्रेट मोड में अच्छी तरह से प्रकाशित तस्वीरें ले रहा हूं। कैमरे को यह पता लगाने में अक्सर कई शॉट और कई प्रोसेसिंग सेकंड लगते हैं कि छवि का कौन सा हिस्सा विषय है और कौन सी पृष्ठभूमि धुंधली होनी चाहिए।

पिक्सेल 6

पिक्सेल 6: पोर्ट्रेट मोड

मोटो एज 5जी यूडब्ल्यू (2021)

Moto Edge 5G UW (2021): पोर्ट्रेट मोड

मैंने उन्हीं दृश्यों की तस्वीरें लेने के लिए Pixel 6 का उपयोग किया है, और Google फ्लैगशिप वाले लगातार तेज होते हैं, ऐसे रंग जो जीवन के लिए अधिक सच्चे होते हैं। Moto Edge की तस्वीरें सपाट, तिरछी नीली या ओवरएक्सपोज़्ड दिखती हैं।

नेबुला ब्लू में Motorola Moto Edge 5G UW (2021)।

सस्ते और बेहतर प्रतिस्पर्धियों के साथ, मुझे उपभोक्ताओं के लिए Moto Edge 5G UW (2021) की सिफारिश करना कठिन लगता है।

Moto Edge 5G UW (2021) एक अच्छा फोन हो सकता है: LCD स्क्रीन पर इसकी असामान्य रूप से उच्च 144Hz ताज़ा दर बढ़िया काम करती है; और इसमें दो दिनों का बैटरी जीवन है, एक कैमरा के साथ जो कम रोशनी वाली फोटोग्राफी को संभाल सकता है यदि आप इसे फोकस करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन यह अब मिडरेंज फोन की दौड़ में प्रतिस्पर्धी होने के लिए पर्याप्त नहीं है। जब तक वेरिज़ोन या मोटोरोला अपनी कीमत में और गिरावट नहीं करते, मुझे मोटो एज की सिफारिश दूसरों पर करना मुश्किल लगता है जो बेहतर मूल्य प्रदान करते हैं।

256GB Moto Edge की कीमत के लिए, आपको इसके बजाय अनलॉक किया गया Google Pixel 6 भी मिल सकता है। इसमें तेज प्रोसेसर, तेज और तेज कैमरे और अधिक ऊर्जा कुशल बैटरी है। जबकि $ 599.99 मोटो एज आधार पिक्सेल 6 के रूप में ऑनबोर्ड स्टोरेज को दोगुना प्रदान करता है, इसके प्रमुख-श्रेणी के घटक और एंड्रॉइड सॉफ़्टवेयर और सुरक्षा अपडेट की शुरुआती पहुंच इसे लंबे समय में बेहतर निवेश बनाती है।

यदि आप एक वेरिज़ोन ग्राहक हैं, तो मोटो एज $ 699.99 मिमी वेव-सुसज्जित पिक्सेल 6 की तुलना में बेहतर सौदे की तरह लग सकता है, लेकिन एज के कम कीमत वाले टैग से मूर्ख मत बनो। फ्लैगशिप Google फोन की कीमत अतिरिक्त $100 है।

यदि $549.99 मोटो एज आपके बजट से थोड़ा अधिक है, तो $499.99 सैमसंग गैलेक्सी ए52 5जी एक और अधिक किफायती 5जी फोन विकल्प है। A52 में 120Hz OLED डिस्प्ले और एक हेडफोन जैक है, लेकिन यह Verizon के mmWave नेटवर्क को सपोर्ट नहीं करता है। यह ऐसा कुछ नहीं है जो ज्यादातर लोगों के लिए मायने रखता है, लेकिन अगर आप वेरिज़ोन के 5 जी नेटवर्क का उपयोग करना चाहते हैं तो एज के पास यह है। साथ ही, आपको A52 के लिए सैमसंग से चार साल के सॉफ़्टवेयर समर्थन की गारंटी दी जाएगी – कौन जानता है कि मोटोरोला अपने दो साल के वादे को पूरा करेगा या नहीं।

ग्लोरिया सिन / द वर्ज द्वारा फोटोग्राफी

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks