PM मोदी ने कांग्रेस को बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग की लीडर, पढ़ें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें


नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को कांग्रेस (Congress) पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पार्टी ने कोविड महामारी का दुरुपयोग किया और प्रवासी श्रमिकों को अराजकता एवं दुख में धकेल दिया. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस की नीति ‘फूट डालो राज करो’ है. आज कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग की लीडर बन गई है.’ दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामलों में कमी आने के बाद सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने 14 फरवरी से फिजिकल हियरिंग शुरू करने का फैसला किया है. पढ़ें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें…

1. सदन में कांग्रेस पर PM मोदी का हमला, कहा- टुकड़े-टुकड़े गैंग की लीडर क्यों बन गई पार्टी
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को कांग्रेस (Congress) पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पार्टी ने कोविड महामारी का दुरुपयोग किया और प्रवासी श्रमिकों को अराजकता एवं दुख में धकेल दिया. लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बहस का जवाब दे रहे पीएम मोदी ने कांग्रेस पर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “कांग्रेस की नीति ‘फूट डालो राज करो’ है. आज कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग की लीडर बन गई है.” (यहां पढ़ें पूरी खबर)

2. सुप्रीम कोर्ट में 14 फरवरी से फिजिकल हियरिंग, सप्ताह में दो बार सुनवाई, कोरोना केस में कमी आने के बाद फैसला
दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामलों में कमी आने के बाद सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने 14 फरवरी से फिजिकल हियरिंग शुरू करने का फैसला किया है. सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल ने बयान जारी करते हुए कहा कि इस बारे में भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) ने अन्य न्यायाधीशों के साथ विचार-विमर्श करके यह फैसला लिया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

3. जेल से बाहर आकर राम रहीम पहुंचा गुरुग्राम डेरा, कोर्ट से पैरोल खारिज हुई तो सरकार ने दी फरलो
गुरुग्राम. हत्या और यौन शोषण के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल (Sunaria Jail) में आजीवन कारावास और 20 साल की सजा काट रहा गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को आज 21 दिन की फरलो (21 days farlo) मिल गई, जिसके बाद उसे सुनारिया जेल से गुरुग्राम साउथ सिटी स्थित उसके डेरे पर ले जाया गया. हालांकि आरोपी बाबा के जेल से बाहर आने को पंजाब चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है. चूंकि पंजाब में चुनाव हैं और बाबा का पंजाब के कई जिलों में खासा दखल है. ऐसे में विपक्ष ने सरकार को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

4. कश्मीर पर पाकिस्तान के एजेंडे का समर्थन, Hyundai, Pizza Hut के बाद अब KFC का विवादित पोस्ट, भड़के यूजर्स
नई दिल्ली: कश्मीर के मसले पर भारत विरोधी (Anti India Narrative) और पाकिस्तानी नैरेटिव को फिर से आगे बढ़ाने वाले इंटरनेशन ब्रांड की लिस्ट में एक और नाम शामिल हो गया है. हुंडई (Hyundai), किया और पिज्जा हट (Pizza Hut) के बाद अब केएफसी (KFC) ने कश्मीर पर पाकिस्तान की गंदी सोच का समर्थन किया है. कश्मीर की आजादी के समर्थन का पोस्ट सामने आने के बाद भारत में केएफसी का विरोध शुरू हो गया है. हालांकि केएफसी इंडिया ने ट्वीट करके इसके लिए माफी मांगी है. लेकिन सोशल मीडिया पर भारतीय यूजर्स इन इंटरनेशनल आउटलेट्स पर भड़के हुए हैं. जो पाकिस्तान में भारत विरोधी एजेंडा चला रहे हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

5. UP Chunav: ममता बनर्जी पहुंचीं लखनऊ, अखिलेश बोले-यूपी की धरती पर ‘दीदी’ का हार्दिक अभिनंदन, BJP ने कही ये बात
लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में सपा का प्रचार करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) लखनऊ पहुंच गईं हैं. यही नहीं, सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) खुद एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी करने पहुंचे. वह अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान समाजवादी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी और उनका पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाने का भी कार्यक्रम है. यही नहीं, यूपी की राजधानी में मंगलवार सुबह 11 बजे के करीब अखिलेश यादव और ममता बनर्जी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस भी करेंगे. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

6. असदुद्दीन ओवैसी को अब भी खतरा, Z सिक्योरिटी को स्वीकार करें: गृह मंत्री अमित शाह की AIMIM चीफ से अपील
नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को ऑल इंडिया मजलिए-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) से केंद्र सरकार की ओर से ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा कवर के लिए की गई पेशकश को स्वीकार करने का आग्रह किया है. दरअसल, पिछले सप्ताह उनकी कार पर उस वक्त गोलियां चलाई गई थीं, जब वे उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से होने जा रहे चुनाव के लिए प्रचार करने के बाद दिल्ली लौट रहे थे. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

7. D कंपनी पर कसा शिकंजा, दाऊद इब्राहिम समेत 6 लोगों के खिलाफ केस, NIA ने लगाया ये आरोप
नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और छोटा शकील समेत दाऊद गैंग के 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. NIA ने दावा किया है कि डी कंपनी के लोग आतंकी संगठन (Terrorist Organization) जैश-ए-मोहम्मद, जमात-उद-दावा और अलकायदा के साथ मिलकर काम कर रहे थे. दाऊद इब्राहिम पर हथियारों की तस्करी, ड्रग्स रैकेट चलाने और अन्य राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं और उसे वैश्विक आतंकियों की सूची में शामिल किया गया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

8. केंद्र सरकार का दावा – देश में यूरिया की कोई किल्लत नहीं, फिर किसान क्यों हैं खाद संकट से हलकान?
नई दिल्ली. देश के कई राज्यों में किसान यूरिया खाद (Urea Fertilizers) की उपलब्धता को लेकर परेशान हैं. रबी फसल (Rabi Crop) आने को है, लेकिन बिहार, उत्तर प्रदेश, एमपी, पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों में जबरदस्त खाद संकट (Fertilizer Crisis) खड़ा हो गया है. किसान खाद वितरण केंद्रों पर हंगामा कर रहे हैं. इसके बावजूद उनकी समस्याओं का निवारण नहीं हो पा रहा है. दूसरी तरफ भारत सरकार के उर्वरक मंत्रालय (Fertilizer Ministry) का दावा है कि यूरिया को लेकर कोई संकट नहीं है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

9. ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ से ‘जयेशभाई जोरदार’ तक, इस महीने रिलीज हो रही हैं ये शानदार 5 फिल्में
रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के अभिनय से सजी फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ (Jayeshbhai Jordaar), आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) के साथ इस महीने दर्शकों का मनोरंजन करती हुई नजर आएंगी. फरवरी 2022 में अलग-अलग जॉनर की कुछ शानदार फिल्में ओटीटी या सिनेमाघरों में रिलीज हो रही हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

10. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान गंगा में कितने शव फेंके गए? केंद्र सरकार ने दिया ये जवाब
नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने सोमवार को राज्यसभा (Rajyasabha) में कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर (Covid-19 Second Wave) के चरम के दौरान गंगा में तैरते हुए शवों की संख्या के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है. केंद्रीय राज्य जल शक्ति मंत्री बिश्वेश्वर टुडू ने कहा, “गंगा नदी में फेंके गए कोविड​​​​-19 से संबंधित शवों की अनुमानित संख्या के बारे में जानकारी मौजूद नहीं है.” जल शक्ति मंत्री बिश्वेश्वर ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही. तृणमूल सांसद ने कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार शवों को निपटाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी जानकारी मांगी थी. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Tags: Amit shah, Coronavirus, Narendra modi



Source link

Enable Notifications OK No thanks