सियासत: अब नीतीश की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए तेजस्वी, जिस मांझी पर साध रहे थे निशाना, उन्हीं के बगल में बैठे तेजप्रताप


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Thu, 28 Apr 2022 09:48 PM IST

सार

सार्वजनिक तौर पर तेजप्रताप लगातार मांझी पर निशाना साधते रहे हैं और उन पर राजद के खिलाफ एजेंडा चलाने का आरोप भी लगाते रहे हैं। हालांकि, इफ्तार के दौरान दोनों नेता आपस में बातचीत करते दिखे।

इफ्तार पार्टी में साथ बैठे दिखाई दिए जदयू-राजद के नेता।

इफ्तार पार्टी में साथ बैठे दिखाई दिए जदयू-राजद के नेता।
– फोटो : ANI

ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार में गठबंधन की राजनीति में नया मोड़ आने के संकेत मिल रहे हैं। दरअसल, गुरुवार को जदयू की तरफ से दी गई इफ्तार पार्टी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके भाई तेजप्रताप यादव ने शिरकत की। एक हफ्ते के अंदर यह दूसरा मौका है, जब सरकार और विपक्ष के नेता एक-दूसरे से इफ्तार पार्टी में मिले हैं। कार्यक्रम के दौरान नीतीश ने तेजस्वी का अभिवादन किया और उन्हें छोड़ने कार तक गए। 

नीतीश की इफ्तार पार्टी में एक और चौंकाने वाला नजारा तेजप्रताप के साथ दिखा, जो कि जीतनराम मांझी के साथ बैठे दिखाई दिए। सार्वजनिक तौर पर तेजप्रताप लगातार मांझी पर निशाना साधते रहे हैं और उन पर राजद के खिलाफ एजेंडा चलाने का आरोप भी लगाते रहे हैं। हालांकि, इफ्तार के दौरान दोनों नेता आपस में बातचीत करते दिखे।

पटना के हज भवन में आयोजित इस इफ्तार पार्टी में बिहार के तमाम दलों के नेता मौजूद दिखे। भाजपा की ओर से उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद मौजूद थे। उधर तेजस्वी यादव ने इस मुलाकात के सियासी मायने न निकालने की बात कही। उन्होंने कहा कि नीतीश के न्योते पर ही वे इफ्तार में शामिल होने पहुंचे। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की ओर से आयोजित इफ्तार दावत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे थे। इसके बाद से ही बिहार में सियासी चर्चाओं का बाजार गर्म है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि विपक्षी पार्टी नीतीश कुमार को भाजपा का साथ छोड़ने के लिए मना सकती है। हालांकि, इस पर राजद नेता ने कहा था- ‘‘हमारी पार्टी दो से भी अधिक दशकों से इफ्तार और मकर संक्रांति यानी दही चूड़ा का आयोजन करती रही है और हम हमेशा सभी दलों के वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित करते रहे हैं।’’



Source link

Enable Notifications OK No thanks