Rangbaaz Season 3 का है सहाबुद्दीन से कनेक्शन? विनीत कुमार सिंह ने सीरीज की कहानी को लेकर दिया रिएक्शन


क्राइम-ड्रामा सीरीज ‘रंगबाज’ का तीसरा सीजन OTT प्लेटफॉर्म Zee5 पर 29 जुलाई को रिलीज कर दिया जाएगा. वेब सीरीज के लेटेस्ट सीजन की टैगलाइन ‘डर की राजनीति’ रखा गया है. सीरीज की कहानी एक गैंगस्टर के बारे में होगी जो बिहार का दिग्गज राजनेता बन जाता है. शो की कहानी और इसके किरदारों को लेकर तमाम तरह की कयासबाजी चल रही थी जिसके बारे में विनीत कुमार ने जवाब दिया है. ओटीटी प्‍लेटफॉर्म ZEE5 ने इस हिट शो के तीसरे सीजन के लिए इस बार ‘गैंग्‍स ऑफ वासेपुर’ और ‘मुक्‍केबाज’ फेम विनीत सिंह पर भरोसा जताया है.

‘रंगबाज – डर की राजनीति’ में विनीत कुमार सिंह के साथ आकांक्षा सिंह लीड रोल में हैं. तीसरे सीजन की कहानी सिद्धार्थ मिश्रा ने लिखी है, जबकि इसे सचिन पाठक और नवदीप सिंह ने डायरेक्‍ट किया है. हालांकि, मेकर्स से इतर कई लोगों का दावा है कि ‘रंगबाज 3’ की कहानी सिवान के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता दिवंगत मोहम्मद शहाबुद्दीन पर बेस्‍ड है.

शहाबुद्दीन से क्या है ‘रंगबाज’ का कनेक्शन?

सीरीज में विनीत के किरदार का नाम हारून शाह रखा गया है और ट्रेलर में उनका सिवान से कनेक्शन भी दिखाया गया है. ट्रेलर के बाद से लगातार इस तरह की बातें कही जा रही थीं कि ये सीरीज काफी हद तक दबंग नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन पर आधारित है. हालांकि हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में विनीत कुमार ने इन खबरों का खंडन किया है.

विनीत कुमार बोले- पूरी तरह काल्पनिक है कहानी

विनीत कुमार ने बताया, “कहानी एक काल्पनिक जगह के बारे में बुनी गई है. हां, कई जगहों पर आपको ऐसा लग सकता है कि ये कुछ चीजें या किरदारों से मेल खा रही है लेकिन जो दुनिया हमने रची है वो पूरी तरह काल्पनिक है. इसका किसी से भी कोई लेना देना नहीं है. हम बस एक अच्छी कहानी कहने की कोशिश कर रहे हैं. ये एक मजेदार कहानी है लेकिन इसका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है.”

किरदार के लिए 10 किलो तक बढ़ाना पड़ा वजन

‘रंगबाज 3’ के लिए विनीत कुमार सिंह ने 10 किलो तक वजन बढ़ाया है. विनीत कुमार सिह ने कहा, “इस रोल के लिए दस किलो वजन बढ़ाना काफी मुश्किल था लेकिन यह किरदार की मांग थी और मैं जो भूमिका निभा रहा था, उसे देखना मेरे लिए बहुत जरूरी था. मुझे किरदार के लिए सख्त आहार और कड़ी ट्रेनिंग लेनी पड़ी. लेकिन यह एक शानदार सफर रहा है और मैं सीरीज के रिलीज होने के लिए एक्साइटेड हूं. यह एक डार्क, कॉम्प्लेक्स और साथ ही एक भावपूर्ण किरदार है और मुझे इसे निभाने में बहुत मजा आया. ”

Tags: Web Series

image Source

Enable Notifications OK No thanks