Ranji Trophy 2022: विराट कोहली की तरह बनना चाहता है टीम इंडिया का भविष्य का स्टार


नई दिल्ली. यश धुल (Yash Dhull) के लिए बीते कुछ महीने शानदार बीते. उनकी कप्तानी में भारत ने अंडर-19 का विश्व कप (Under 19 world cup 2022) जीता. उससे पहले, एशिया कप पर भी कब्जा जमाया था और अब दिल्ली के इस बल्लेबाज ने फर्स्ट क्लास डेब्यू पर शतक जड़ा है. हालांकि, उनके लिए डेब्यू आसान नहीं था. क्योंकि तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मुकाबले से ठीक पहले उनसे पारी की शुरुआत के लिए कहा गया. अंडर-19 विश्व कप में 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले इस खिलाड़ी के लिए यह आसान नहीं था. लेकिन उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार किया और डेब्यू पर ही शतक जड़ दिया.

यश धुल (Yash Dhull) ने ध्रुव शौरे के साथ पारी की शुरुआत की. लेकिन ध्रुव 1 रन बनाकर आउट हो गए. नंबर-3 पर आए हिम्मत सिंह भी जल्दी पवेलियन लौट गए. 7 रन पर दिल्ली के 2 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद धुल ने एक छोर संभाला और 150 गेंद में 113 रन की पारी खेली. इस पारी में धुल ने 18 चौके जड़े.

शानदार फर्स्ट क्लास डेब्यू के बाद टाइम्स ऑफ इंडिया डॉट कॉम से बातचीत में यश ने कहा, “सिर्फ गेंद का ही रंग बदला था, खेल तो वही खेलना था. मैं खुद को साबित करना चाहता था. मैंने कोई दबाव महसूस नहीं किया. मैं खुले दिमाग से बल्लेबाजी के लिए उतरा था और सबसे अच्छी बात थी कि मैंने अपने खेल पर यकीन किया और बड़ी पारी खेल पाया.”

विराट भैया की तरह ऑल फॉर्मेट प्लेयर बनना चाहता हूं: यश
यश ने आगे कहा, “मैं विराट भैया (विराट कोहली) की तरह एक ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी बनना चाहता हूं. वह खेल के लीजेंड हैं. उन्होंने तीनों प्रारूपों में अपना दबदबा बनाया है.मैं भी तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता हूं. वह मेरी प्रेरणा हैं.” उनकी रोमांचक पारी आखिरकार तब खत्म हुई. जब उन्हें एम मोहम्मद ने एलबीडब्लू आउट किया.

साकिबुल गनी ने चौके-छक्के से बनाए 200 रन, 10 भारतीयों ने डेब्यू में जड़ा दोहरा शतक, पर इंटरनेशनल में किसी को मौका नहीं!

IND vs WI: टीचर पढ़ाई को लेकर करते थे बेटे की शिकायत, अब शानदार डेब्यू पर पिता बोले- खुशी है कि पैशन…

‘मैं फर्स्ट क्लास डेब्यू को लेकर नर्वस नहीं था’
अंडर-19 वर्ल्ड कप के विश्व विजेता कप्तान ने कहा कि यह मेरा फर्स्ट क्लास डेब्यू था. लेकिन मैं नवर्स नहीं था. मैंने इससे पहले विश्व कप में भारत की कप्तानी की थी और उस टूर्नामेंट ने मुझे सिखाया कि दबाव को कैसे संभालना और कठिन परिस्थितियों में कैसे प्रदर्शन करना है और इससे मुझे मदद रणजी ट्रॉफी के डेब्यू पर मदद मिली. मैंने इस मैच से पहले अपने कोच राजेश सर और अनुज भैया (अनुज रावत) से बात की थी और उन्होंने मुझे कहा कि सारा खेल माइंडसेट है. अगर शांत रहकर खेलोगे तो रन अपने आप आएंगे.

Tags: Ranji Trophy, Virat Kohli, Yash Dhull

image Source

Enable Notifications OK No thanks