रवि बिश्नोई ने खुलासा किया कि कैसे अनिल कुंबले ने उन्हें पंजाब किंग्स में “बेहतर क्रिकेटर” बनाया | क्रिकेट खबर


रवि बिश्नोई को अपना पहला टीम इंडिया कॉल-अप मिला है।© बीसीसीआई/आईपीएल

युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए बुधवार को टीम इंडिया में पहली बार टीम में शामिल किया गया है। अंडर -19 विश्व कप उपविजेता को नई इंडियन प्रीमियर लीग फ्रैंचाइज़ी लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा आईपीएल 2022 के लिए अपने तीसरे खिलाड़ी के रूप में ड्राफ्ट से चुना गया था। अपनी क्षमताओं के कारण उच्च मांग में, 21 वर्षीय ने अपने बारे में बात की यात्रा और यह भी बताया कि कैसे महान अनिल कुंबले ने उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी के रूप में विकसित करने में मदद की। आईपीएल 2021 में, जो पंजाब किंग्स के साथ उनका दूसरा सीजन भी था, बिश्नोई ने 12 विकेट चटकाए और एक ऐसे पक्ष के लिए लगातार प्रदर्शन करने वालों में से एक थे जो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहे।

बिश्नोई ने बताया कि आईपीएल में पदार्पण के समय पंजाब किंग्स के मुख्य कोच रहे कुंबले ने किस तरह उन्हें ‘बेहतर क्रिकेटर’ बना दिया। स्पोर्टस्टार: “मैंने अनिल सर से बहुत कुछ सीखा है, और उन सबक ने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद की है। वह हमेशा मेरा मार्गदर्शन करते थे कि कैसे खुद का समर्थन करें और दबाव में कभी भी उम्मीद न खोएं। उन चीजों से बहुत मदद मिली।”

उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने मुझे हमेशा अपनी ताकत के साथ खेलने के लिए कहा। सलाह थी कि मुझे अपने बेसिक्स पर टिके रहना चाहिए और सिर्फ योजनाओं पर अमल करना चाहिए। कोई प्रयोग नहीं था। उन्होंने मुझे स्वतंत्र रूप से खेलने का आत्मविश्वास दिया।”

प्रचारित

केएल राहुल के साथ बिश्नोई भी लखनऊ की टीम में शामिल हैं। राहुल ने पीबीकेएस में भी बिश्नोई की कप्तानी की थी। यह कहते हुए कि उनके लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज के तहत खेलना आसान होगा, बिश्नोई ने कहा, “राहुल भैया (केएल राहुल) के टीम का नेतृत्व करने के साथ, मेरे लिए समायोजित करना आसान होगा क्योंकि मैं पहले ही पंजाब में उनके अधीन खेल चुका हूं। मेरे लिए नीलामी से पहले फ्रैंचाइज़ी द्वारा चुने जाने वाले कुछ खिलाड़ियों में शामिल होने का एक शानदार अवसर है। मैं टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देना चाहता हूं।”

बिश्नोई और भारत तीन मैचों की एकदिवसीय और T20I श्रृंखला में विंडीज का सामना करेंगे। वनडे सीरीज की शुरुआत 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होनी है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks