ईसीआईएल में ट्रेड्समैन के 40 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन


ECIL Recruitment 2022: अगर आप 10वीं पास हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए है. इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके तहत ईसीआईएल ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती करेगा. योग्य व पात्र उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 25 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक साइट ecil.co.in पर जाना होगा. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 जून से शुरू हो चुकी है.

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न ट्रेड में ट्रेड्समैन के कुल 40 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. इसमें इलेक्ट्रॉनिक मकैनिक के 11 पद, फिटर के 12 पद, इलेक्ट्रीशियन के 3 पद, मशीनिस्ट के 10 पद और टर्नर के 4 पद शामिल हैं. ट्रेड्समैन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही उसके पास आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. जबकि इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की  जाएगी.

सैलरी
इस भर्ती अभियान के तहत इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 20,480 रुपये माह की सैलरी प्रदान की जाएगी.

चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

यहां करें आवेदन
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड आधिकारिक वेबसाइट ecil.co.in पर जाएं और 25 जून 2022 तक आवेदन करें.

UPSC Admit Card 2022: आईईएस और आईएसएस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

BSF Jobs 2022: बीएसएफ में निकली कई पदों पर भर्ती, 10वीं पास उम्मीदवार भी कर सकते हैं आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks