इस राज्य में निकली हैं 12 हजार से भी ज्यादा सरकारी पदों पर भर्तियां,5 आसान क्लिक में यहां करें आवेदन


आवेदन से जुड़ी महत्तवपूर्ण तिथियां

आवेदन से जुड़ी महत्तवपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की तारीख 2 अगस्त 2022 से शुरू हो चुकी है आवेदन करने की अंतिम तारीख 1 सितंबर 2022 है,वहीं आवेदन की फीस जमा करवाने की अंतिम तारीख 1 सितंबर 2022 ही है। उम्मीदवार समय रहते आवेदन कर दें।

इन पदों पर होनी है भर्तियां

इन पदों पर होनी है भर्तियां

बीटीएससी की ओर से कुल 12771 पदों पर भर्तियां निकाली गईं हैं। निचे इन पदों के बारे में विस्तार से बताया गया है। पदों से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं।

महिल हेल्थ वर्कर – 10,709
ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट- 1096
एक्स रे टेक्नीशियन- 803
ईसीजी टेक्नीशियन -163

ये होनी चाहिए योग्यता

ये होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की योग्यता अलग-अलग है। पदों के आवेदन से जुड़ी योग्यता के बारे में विस्तार से जानकारी के लिए उम्मीदवारों को अधिकारीक वेबसाइट देखने की सलाह दी जाएगी।

ईसीजी टेक्नीशियन– ईसीजी टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ईसीजी टेक्नीशियन में डिप्लोमा या ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।

एक्स रे टेक्नीशियन– एक्स रे टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एक्स रे टेक्नीशियन या रेडियो इनेजिंग टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा या ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए।

ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट– ऑपरेशन थिएटर असिस्टेंट के पदों पर वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं,जिन्होंने मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी की डिग्री हासिल की हो।

महिला हेल्थ वर्कर– महिला हेल्थ वर्कर के पदों पर आवेदन करने वाली महिला उम्मीदवारों के पास बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग और नर्स मिडवाइफरी की डिग्री होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

ऐसे करें आवेदन

1.आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार pariksha.nic.in ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

2.होम पेज पर दिए Notifications/Advertisements ऑप्शन पर जाएं।

3.इसके बाद इसमें HEALTH DEPARTMENT के लिंक क्लिक करें।

4.अब BTSC Bihar Female Health Worker ANM, ECG, X Ray Technician and OTA Recruitment 2022 Online Form के लिंक पर क्लिक करें।

4.आगे मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन पूरा कर लें।

5.रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

6.फॉर्म भर जाने के बाद प्रिंट निकल वालें।

Source link

Enable Notifications OK No thanks