रेखा और मुकेश की दिल्ली से शुरू हुई थी लव स्टोरी, शादी के 6 महीने बाद हो गए अलग


बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा (Rekha) ना सिर्फ अपनी अदाकारी के लिए मशहूर हैं बल्कि वो इस उम्र में अपनी खूबसूरती की वजह से भी खूब वाहवाही लूटती रहती हैं. अपनी एक्टिंग के दम पर लाखों दिलों पर राज करने वाली रेखा की पर्सनल लाइफ हमेशा ही चर्चा का विषय रही. रेखा ने साल 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी कर अपना घर बसाया था. रेखा की बायोग्राफी ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी बाय यासेर उस्मान’ में रेखा की निजी जिंदगी पर बहुत सी बातें मौजूद हैं.

इस किताब के अनुसार, रेखा अक्सर दिल्ली अपनी दोस्त और फैशन डिजाइनर बीना रमानी से मिलने जाती रहती थीं. वह अक्सर बीना से बात करती थीं कि अब वो अपनी लाइफ में सेटल होना चाहती हैं. बीना रमानी ने ही मुकेश अग्रवाल और रेखा की पहली मुलाकात करवाई थी. धीरे-धीरे दोनों बातें करने लगे. कई बार फोन पर बात करने के बाद दोनों मुंबई में मिलने के लिए तैयार हो गए. रेखा को मुकेश की ईमानदारी बेहद पसंद थी. दोनों को मिले एक महीना ही हुआ था कि मुकेश ने रेखा को शादी के लिए प्रपोज़ कर दिया. रेखा ने भी बिना देर किए हां कर दी.

मुकेश अग्रवाल और रेखा ने 1990 में मार्च के महीने में मुंबई में जुहू स्थित एक मंदिर में शादी कर ली. शादी के एक महीने बाद उन्होंने शादी का कार्यक्रम तिरूपति मंदिर में रखा. हफ्ते भर बाद रेखा को मुकेश का अलग ही रूप देखने को मिला. शादी के बाद मुकेश को बिजनेस में नुकसान होने लगा, रेखा भी इस कारण टेंशन में रहती थीं. दूसरी तरफ मुकेश चाहते थे कि रेखा बॉलीवुड छोड़ दे और दिल्ली में ही रहें.

सूत्रों के अनुसार, मुकेश डिप्रेशन में चले गए थे. रेखा भी इस शादी से खुश नहीं थीं. एक वक्त ऐसा आया जब दोनों ने आपस में बात करनी भी बंद कर दी थी और शादी के 6 महीने बाद ही रेखा ने तलाक की डिमांड कर दी थी. फिर साल 1990 में रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने खुदकुशी कर ली. मुकेश की मौत के बाद रेखा को भी मीडिया ट्रायल का सामना करना पड़ा था. उस वक्त रेखा को नेशनल वैंप का खिताब तक दे दिया गया था.

ये भी पढ़ें:- जब भरी महफिल में ऐश्वर्या राय करने लगी थीं फ्लर्ट, अभिषेक बच्चन ने भी कह दी थी ऐसी बात जिसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे

ये भी पढ़ें:- थिएटर्स में धमाल मचाने के बाद अब इस ओटीटी फ्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होगी ‘गंगूबाई काठियावाड़ा’, जानें कब?

image Source

Enable Notifications OK No thanks