रेसिज्म का शिकार हो चुके हैं रेमो डिसूजा, रंग की वजह से लोगों ने कहीं थीं ऐसी-ऐसी बातें


एंटरटेनमेंट जगत दूर से जितना चकाचौंध भरा लगता है, असल में उतना होता नहीं है. ग्लैमर वर्ल्ड में नेपोटिज्म, रेसिज्म जैसे मुद्दे काफी आम है. समय-समय पर इसकी चर्चाएं उठती है. हाल ही में डायरेक्टर और मशहूर डांस कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा (Remo D’Souza) ने भी इस मुद्दे पर अपनी आपबीती सुनाई है.

रेमो डिसूजा ने बताया कि उन्हें बचपन से ही स्किन कलर के कारण रंगभेद का सामना करना पड़ा है. उनके मुताबिक, जब वह बड़े हो रहे थे तो उन पर इस तरह के कमेंट कर के उन्हें प्रताड़ित किया जाता था. उन्हें कालू और कालिया जैसे नामों से पुकारते थे. रेमो डिसूजा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडिया शेयर किया है, जिसमें गाना ‘हम काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं’ बज रहा है और साथ ही में रेमो अपनी वाइफ लिजेल (Lizelle D’souza) के साथ मस्ती मजाक करते दिख रहे हैं.




वीडियो शेयर करते हुए रेमो ने कैप्शन में लिखा, ‘मुझे बहुत नफरत होती थी जब लोग मुझे कालिया, कालू बुलाते थे, लेकिन तभी मेरी मॉम ने मुझे बताया, रंग से कोई फर्क नहीं पड़ता दिल अच्छा होना चाहिए और वह यही गाना गाती थीं. तब से यह गाना मेरा फेवरिट बन गया है. अब मैं ये गाना लिजेल के लिए गाता हूं.’ कैप्शन को पढ़ने के बाद सभी लोग रेमो डिसूजा की तारीफ कर रहे हैं.

उनके इस वीडियो को फैंस बहुत पसंद कर रहे हैं. बहुत से यूजर ने उन्हें बेशकीमती बताया और इस पोस्ट पर फायर और दिल वाले इमोजी भी बनाए हैं. बताते चलें कि रेमो डिसूजा काफी दिनों से इंडस्ट्री से गायब हैं. रेमो को 2020 में हार्ट अटैक भी आया था, हालांकि अब वह एकदम फिट हैं. इन दिनों वह एक डांस रिएलिटी शो डीआईडी लिटिल मास्टर में बतौर जज दिखाई दे रहे है. उनके साथ शो को सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) और मौनी रॉय (Mouni Roy) भी जज कर रही हैं.

यह भी पढ़ें- ट्रांसपेरेंट कपड़े पहन टीना दत्ता ने सीढ़ियों पर खड़े होकर दिए एक से बढ़कर एक पोज, ग्लैमरस अदाओं से लूट ली महफिल

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद अंकिता लोखंडे से रिश्ते में आए थे क्या उतार-चढ़ाव, पति विक्की जैन ने किया खुलासा



image Source

Enable Notifications OK No thanks