RJD नेता और भोजपुरी एक्टर Anil Samrat चल रहे तेजस्वी यादव के नक्शे कदम पर, करेंगे अलग धर्म में शादी


भोजपुरी एक्टर और आरजेडी नेता (RJD Leader) अनिल सम्राट (Anil Samrat) की शादी को लेकर खबरें तेज हो गई हैं कि राजद प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नक्शे कदम पर चल रहे हैं. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि जैसे तेजस्वी ने ईसाई धर्म में शादी (Anil Samrat marriage) की थी ठीक उसी तरह अब खबरें सामने आ रही हैं कि वो भी अगल धर्म की लड़की का हाथ थामने जा रहे हैं और जब न्यूज 18 की ओर से उनसे बात की गई और पूरे मामले को जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने खुलकर तो इसका जवाब नहीं दिया मगर शादी की ओर इशारा जरूर किया है.

भोजपुरी एक्टर अनिल सम्राट ने News18 Hindi से बातचीत में अलग धर्म (Anil Samrat inter religion marriage) में शादी को लेकर कहा, ‘उसमें बुराई है क्या? हमें शादी बस एक इंसान से करना है और इंसानियत भी एक धर्म है. मैं तो इन चीजों को जाति-धर्म को तो मानता ही नहीं हूं. अगर लड़की का जाति-धर्म अलग है तो उसमें बुराई क्या है. ये अच्छी बात होनी चाहिए.’ हालांकि, जब उनसे लड़की के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर खुलकर तो कुछ नहीं कहा. सिर्फ बोले कि ‘टाइम आएगा तो बताएंगे, चीजें अभी स्टार्टिंग हैं. इसका प्रोसेस चल रहा है’. एमएलसी कैंडिडेट अनिल सम्राट ने शादी की डेट को लेकर भी कोई खुलासा नहीं किया है मगर कहा कि ‘इसके बारे में भी जल्द ही सबको पता चल जाएगा.’ हालांकि, उनके पीआरओ उदय भगत ने बताया कि, ‘लड़की का फिल्म इंडस्ट्री से कोई ताल्लुक नहीं है. अनिल इसी साल जल्द ही शादी कर सकते हैं. शादी की डेट अभी कंफर्म नहीं हुआ है और ये पटना या बेंग्लुरु में से किसी एक जगह पर परिणय सूत्र में बंधेंगे’.

क्या तेजस्वी यादव के नक्शे कदम पर चल रहे हैं अनिल सम्राट?

अनिल सम्राट से इस दौरान पूछा गया कि क्या वो तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav Marriage) के नक्शे कदम पर चल रहे हैं? तो इस पर उन्होंने कहा, ‘नहीं ऐसा कुछ भी नहीं है. बस उनसे हमारा विचार मिलता है. हम लोग एक सपने को लेकर चल रहे हैं कि हम लोग एक ऐसा बिहार बनाएं जो कि हिंदुस्तान में एक प्रतीक बनें जिसमें कोई भेदभाव ना हो कोई एक समान ना हो. हम लोग इसका कैंपेन भी चला रहे हैं कि किसी के साथ कोई भेदभाव ना हो.’

क्या अलग धर्म में शादी करने से आएगा समाज में बदलाव?

इस सवाल के जवाब में अनिल सम्राट ने कहा, ‘नहीं, इसको पॉलिटिकली मत जोड़िए. शादी-ब्याह जो होता है वो एक व्यक्ति का अपना खुद का फैसला होता है. इंसान को रियलिटी में ही रहना चाहिए, जो आप बातें करते हैं उसे खुद पर भी लागू करना चाहिए और उसे अम्ल में भी लाना चाहिए. नहीं तो हवा हवाई वाली बातें हो जाएंगी कि अरे ये तो भाषण वाली बातें अलग हैं और दिखाने के लिए कुछ और ही है.’

अनिल सम्राट आगे कहते हैं, ‘आरजेडी हिंदुस्तान की एक ऐसी पार्टी है, जिसने ऐसा समीकरण बनाया है, जिसमें कोई भेदभाव ही नहीं है. इसमें ना कोई जाति है और ना कोई धर्म है तो इससे अच्छा किया है. जातिगत और धर्म का समीकरण टूटना चाहिए. मुझे लगता है कि ये एक बीमारी है समाज की तो ऐसी बीमारियों को खत्म करने के लिए जड़ को ही उखाड़ फेंकना होगा तो मेरा तो यही मानना है कि जो देश के युवा हैं वो इन सब चीजों से ऊपर से उठें और अपने राज्य, देश के बारे में सोचे हैं कि सबका विकास कैसे हो. बल्कि इन सब चीजों में ना फंसें कि फलाना उस कास्ट या धर्म का है. इन चीजों में समय बर्बाद करने से अच्छा है कि हम मुल्क के प्रगति के बारे में सोचें. जाति-धर्म के खत्म होते ही आपसी बैर खत्म हो जाएंगे. मेरा मानना है सभी इंसान हैं’.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bhojpuri, Bhojpuri actors, Bhojpuri Cinema

image Source

Enable Notifications OK No thanks