रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: सचिन-युवराज की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर इंडिया ने इंग्लैंड को 40 रन से दी शिकस्त


हाइलाइट्स

सचिन तेंदुलकर ने आक्रामक पारी खेलते हुए 20 गेंदों में 40 रन कूट डाले.
सचिन ने तीन चौके और तीन लंबे छक्के लगाकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया.

देहरादून. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का 14वें मुकाबला देहरादून में खेला गया, जहां पर इंडिया लेजेंड्स ने इंग्लैंड लेजेंड्स को आसानी से 40 रनों से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ने सचिन तेंदुलकर की धमाकेदार बैटिंग (40) बदौलत 170-5 का बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. जवाब में इंग्लैंड की टीम निर्धारित 15 ओवरों में 130-6 रन ही बना सकी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया ने धुंआधार शुरुआत की और 5.4 ओवर्स में ही 65 रन ठोंक डाले.

सचिन तेंदुलकर ने आक्रामक पारी खेलते हुए 20 गेंदों में 40 रन कूट डाले. सचिन ने अपनी पारी में तीन चौके और तीन लंबे छक्के लगाए और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. 17 गेंदों में 20 रन बनाने के बाद नमन ओझा पहले विकेट के रूप में आउट हुए.

युवराज और पठान ने दिखाया दम 
108 के स्कोर पर इंडिया के चार विकेट गिर गए थे, उस समय 10 ओवर पूरे हो चुके थे. युवराज सिंह ने आकर मोर्चा संभाला. सचिन के आउट होने के बाद भी रनों की स्पीड को कम नहीं होने दिया. उन्होंने  ताबड़तोड़ अंदाज में 15 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली. युवराज ने अपनी पारी में तीन छक्के और एक चौका लगाए. युसुफ पठान ने भी 11 गेंदों में 27 रनों की छोटी लेकिन जरूरी पारी खेली. युसुफ ने भी एक चौका और तीन छक्के जमाए.

sachin teandulkar, yuvraj singh, road Safety world series, Sachin Yuvraj blazing batting, defeat England, Road Safety World Series, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह

सचिन और युवराज की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर इंडिया ने इंग्लैंड को 40 रन से हरा दिया. (Road Safety World Series Twitter)

इंग्लैंड को शुरुआती झटकों से नहीं उबर पाया
बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत आक्रामक हुई, लेकिन चौथे ओवर में ही उन्हें पहला झटका लगा. इसके बाद इयान बेल के रूप में उनका दूसरा विकेट गिरा और इंग्लैंड की टीम दबाव में आ गई. इससे रन गति ब्रेक लग गया. इंग्लैंड के सातवें ओवर तक 59 के स्कोर पर तीन विकेट गिर गए.

 ये भी पढ़ें… टी20 वर्ल्ड कप में पंत और कार्तिक कैसे टीम इंडिया में एक साथ खेल सकते हैं? अब पोंटिंग ने बताया रास्ता

राजेश पवार ने दिखाया पॉवर
तीन विकेट गिरने के बाद बैकफुट पर आई इंग्लैंड टीम के लिए आखिर में क्रिस ट्रेमलेट ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए और 16 गेंदों में नाबाद 24 रन बनाकर लौटे, लेकिन दूसरी तरफ लगातार विकेट गिरने से टीम दबाव में आ गई और उनका प्रयास भी असफल रहा. इंडिया के लिए राजेश पवार ने अपना पॉवर दिखाते हुए तीन विकेट झटके. पवार ने तीन ओवर में 12 रन पर तीन विकेट हासिल किए.

Tags: Road Safety world series, Sachin teandulkar, Yuvraj singh

image Source

Enable Notifications OK No thanks