Rocketry Week 1 Collection: आयुष्मान और राजकुमार की फिल्मों पर भारी पड़े माधवन, लगातार बढ़ रहा फिल्म का कलेक्शन


हिंदी सिनेमा में भले बड़े बड़े निर्माता ‘कॉन्टेंट ब्वॉय’ के तमगे के लिए आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव के बीच असली मुकाबला मानते हों, लेकिन इस साल हुए बॉक्स ऑफिस मुकाबले के आंकड़ों की तुलना करें तो इस मामले में अभिनेता आर माधवन दोनों अभिनेताओं पर भारी पड़े हैं। माधवन की बीते हफ्ते रिलीज हुई फिल्म ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ ने पहले हफ्ते में आयुष्मान खुराना की बहुचर्चित फिल्म ‘अनेक’ और राजकुमार राव की बहुप्रचारित फिल्म ‘बधाई दो’ से कहीं बेहतर कारोबार किया है। फिल्म ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ ने बॉक्स ऑफिस पर एक करिश्मा और किया है। इस फिल्म का कलेक्शन सोमवार के बाद से थोड़ा थोड़ा रोज बढ़ रहा है, इस साल रिलीज हुई हिंदी फिल्मों में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद फिल्म ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ ऐसी दूसरी फिल्म है जिसका कलेक्शन कार्यदिवसों पर भी लगातार बढ़ता रहा।

बॉलीवुड की राजनीति का शिकार

हिंदी सिनेमा की भद्दी राजनीति का शिकार हुई फिल्म ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ ने एक रिकॉर्ड इस बात का भी बनाया कि सिनेमाघरों में रिलीज के अगले दिन तक इस फिल्म के देश के तमाम शहरों में पोस्टर ही नहीं लगे। फिल्म को हिंदी मार्केट में यूएफओ मूवीज ने रिलीज किया और बताया गया कि फिल्म की रिलीज के दिन से ही ये वितरण कंपनी फिल्म ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ के अच्छे शोज नहीं लगा सकी। कुछ धर्मा प्रोडक्शंस की पहले से सिनेमाघरों मे चल रही फिल्म ‘जुग जुग जियो’ के शोज कम न करने का दबाव और कुछ फिल्म फिल्म ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ के निर्माता निर्देशक आर माधवन का फिल्म कारोबार में ‘चतुर’ न होना भी फिल्म की पहले हफ्ते में कमाई पर असर कर गया।

पहले वीकएंड पर शानदार कलेक्शन

फिल्म ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ ने पहले दिन 1.73 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेने के बाद अगले दिन 2.97 करोड़ की कमाई करके पूरे फिल्म ट्रेड को चौंका दिया। फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों सबसे खूब वाहवाही मिली। बस फिल्म को सिनेमाघरों में ढंग के शोज नहीं मिले। इसके बावजूद फिल्म ने रविवार को अपने कलेक्शन में और बढ़ोत्तरी की और फिल्म की रिलीज के पहले रविवार की कमाई रही 3.75 करोड़ रुपये। पहले वीकएंड पर पौने नौ करोड़ रुपये कमाने के बाद फिल्म ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ का कलेक्शन सोमवार को गिरकर 1.28 करोड़ रुपये पर आया लेकिन इसके बाद इसने अपने कलेक्शन में लगातार बढ़ोत्तरी कायम रखी है।

सोमवार से हर दिन बढ़ रही कमाई

फिल्म ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ ने रिलीज के पहले सोमवार को 1.28 करोड़ रुपये, मंगलवार को 1.31 करोड़ रुपये, बुधवार को 1.35 करोड़ रुपये और गुरुवार को शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक करीब 1.40 करोड़ रुपये कमाए हैं। इस तरह फिल्म ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ का पहले हफ्ते का नेट कलेक्शन करीब 13.79 करोड़ रुपये हो चुका है। पहले हफ्ते के कलेक्शन के मामले में आर माधवन की फिल्म इस साल रिलीज हुई आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘अनेक’ और राजकुमार राव की फिल्म ‘बधाई दो’ से कहीं आगे है।

अनेक’ और ‘बधाई दो’ से आगे ‘रॉकेट्री’

धाकड़ फिल्म वितरक अनिल थड़ानी की कंपनी एए फिल्म्स ने आयुष्मान खुराना की टी सीरीज कंपनी की बनाई फिल्म ‘अनेक’ को रिलीज किया और फिल्म की पहले हफ्ते की कमाई रही सिर्फ आठ करोड़ रुपये। जबकि, राजकुमार राव की फिल्म को टाइम्स ग्रुप की फिल्म कंपनी जंगली पिक्चर्स और जी स्टूडियोज का साथ हासिल था फिर भी फिल्म ने पहले हफ्ते में सिर्फ 12.60 करोड़ रुपये ही कमाए। फिल्म ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ को हिंदी सिनेमा की किसी भी दिग्गज कंपनी ने समर्थन नहीं दिया सिवाय यशराज फिल्म्स के जिसने इसे विदेश में रिलीज किया है, तमाम बाधाओं के बावजूद इस फिल्म का पहले हफ्ते में करीब 14 करोड़ रुपये कमा लेने की वजह सिर्फ फिल्म की कहानी और इसका निर्देशन है।

यहां पढ़ें फिल्म रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट का रिव्यू



Source link

Enable Notifications OK No thanks