रोहित शर्मा ने लिया खास ‘प्रण’, दुनिया जीतने से पहले एशिया कप में लहराएंगे जीत का परचम; देखें वीडियो


हाइलाइट्स

Asia cup 2022: 27 अगस्त से यूएई में खेला जाएगा
भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान से होगा
टीम इंडिया सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप जीती है

नई दिल्ली. टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुआई में वेस्टइंडीज में 5 टी20 की सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के तीन मैच पूरे हो चुके हैं और भारत सीरीज में 2-1 से आगे है.आखिरी दोनों मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे. भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे के बाद एशिया कप में उतरना है. इस टूर्नामेंट का आगाज 27 अगस्त से होना है. पहले यह टूर्नामेंट श्रीलंका में होना था लेकिन वहां फैली राजनीतिक अस्थिरता के कारण इसे यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है. भारत को एशिया कप का मजबूत दावेदार माना जा रहा है. इससे पहले, रोहित शर्मा का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने एशिया कप जीतने की ख्वाहिश जताई है. लेकिन, उनका अंदाज जोश से भरा है.

एशिया कप के ब्रॉडकास्टर ने एशिया कप का प्रोमो जारी किया है. इसमें रोहित शर्मा बिल्कुल अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं. प्रोमो में वो यह कहते दिख रहे हैं कि दुनिया जीतने से पहले एशिया कप जीतना चाहते हैं. रोहित इस वीडियो में कहते हैं, सात बार एशिया कप 7 बार एशिया कप उठाना, दुनिया की नंबर 1 टीम कहलाना, नए वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाना. लेकिन इस सब में वो गर्व कहां, जो 140 करोड़ भारतीय फैंस के मुंह से ये सुनने में है…इंडिया, इंडिया. तो आओ इसी प्राइड के दम पर पर हम दुनिया पर छाते हैं. पर उससे पहले एशिया पर फिर से तिरंगा लहराते हैं. मिशन एशिया पर छाना. रोहित शर्मा का ये वीडियो किसी भी क्रिकेट फैंस के भीतर जोश भर देगा.

यह भी पढ़िए: IND vs WI: खिलाड़ियों को मिला अमेरिका का वीजा, फ्लोरिडा में ही होंगे आखिरी 2 मैच

भारत ने 7 बार एशिया कप जीता है
बता दें कि भारत का एशिया कप में रिकॉर्ड शानदार रहा है. भारत ने अब तक 7 बार यह टूर्नामेंट जीता है. 2018 में रोहित शर्मा ने ही एशिया कप में विराट कोहली की गैरहाजिरी में टीम की कप्तानी की थी और उनकी अगुआई में भारत चैम्पियन बना था. अब बतौर कप्तान रोहित की नजर दूसरी बार एशिया कप जीतने पर होगी. बता दें भारत 28 अगस्त को पाकिस्तान से अपना पहला मैच खेलेगा और टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद ये दोनों टीमों की पहली बार आमने-सामने होंगी. टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. ऐसे में अब टीम इंडिया की नजर उस हार का हिसाब बराबर करने पर होगी. भारत के अलावा श्रीलंका ने 5 और पाकिस्तान ने 2 बार एशिया कप जीता है.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan, India vs west indies, Rohit sharma, Team india



image Source

Enable Notifications OK No thanks