रोहित शर्मा तोड़ेंगे शाहिद अफरीदी का गुरूर, इस उपलब्धि को हासिल करने वाले बनेंगे दूसरे बल्लेबाज


नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला छह अगस्त को फ्लोरिडा स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रिजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला जाएगा. इस मुकाबले में जब भारतीय टीम मैदान में उतरेगी तो सबकी नजर 35 वर्षीय अनुभवी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के उपर रहेगी. शर्मा तीसरे टी20 मुकाबले में पीठ दर्द की वजह से रिटायर्ड हर्ट हो गए थे. चौथे टी20 मुकाबले में वह शिरकत करेंगे या नहीं इस बारे में उनका कहना है कि सीरीज के चौथे मैच के लिए कुछ दिन बचे हैं और उम्मीद है कि वह ठीक हो जाएंगे.

‘हिटमैन’ शर्मा अगर चौथे टी20 मुकाबले में खेलते हैं तो उनके पास एक बड़ी उपलब्धी हासिल करने का सुनहरा मौका रहेगा. दरअसल इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड कैरेबियन विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज है. इसके बाद दूसरे स्थान पर पूर्व पाक कप्तान शाहिद अफरीदी का नाम आता है. इसके पश्चात् तीसरे स्थान पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा स्थित हैं.

यह भी पढ़ें- CWG 2022: रेणुका और जेमिमा ने बारबाडोस को सिखाया सबक, भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में

शर्मा चौथे टी20 मुकाबले में जब मैदान में उतरेंगे तो उनके पास शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका रहेगा. अफरीदी के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 476 छक्के दर्ज हैं. वहीं शर्मा ने अबतक 474 छक्के लगाए हैं. भारतीय कप्तान के बल्ले से अगले मुकाबले में तीन छक्के और निकलते हैं तो वह सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में अफरीदी को पीछे छोड़ देंगे.

बता दें अफरीदी ने अपनी टीम पाकिस्तान के लिए 1996 से 2018 के बीच 524 मैच खेलते हुए 508 पारियो में यह कारनामा (476 छक्के) किया है. वहीं रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए साल 2007 से अबतक 409 मैच खेलते हुए 426 पारियो में ही 474 छक्के लगाने का मुकाम हासिल कर लिया है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज है. गेल ने वेस्टइंडीज के लिए 1999 से 2021 के बीच 483 मैच खेलते हुए 551 पारियो में 553 छक्के लगाए हैं.

Tags: Chris gayle, IND vs WI, Most Six, Rohit sharma, Shahid afridi

image Source

Enable Notifications OK No thanks