Rohit Shetty Birthday: स्पॉटबॉय से लेकर बॉडी डबल तक, डायरेक्टर बनने से पहले ये काम करते थे रोहित शेट्टी, सिर्फ 35 रुपये थी कमाई


रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) की गिनती आज बॉलिवुड के टॉप स्टंट डायरेक्टर्स और फिल्ममेकर्स में होती है। उनके पिता एमबी शेट्टी अपने जमाने के मशहूर ऐक्टर थे। पर रोहित शेट्टी ने का सपना कुछ और ही था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बॉडी डबल और स्पॉट बॉय के रूप में की। वह स्टंट परफॉर्मर और असिस्टेंट डायरेक्टर भी रहे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रोहित शेट्टी एक फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के बॉडी डबल भी बने थे? वहीं एक अन्य फिल्म में उन्होंने तबू की साड़ियां प्रेस की थीं?

यह फिल्म थी 1994 में आई ‘सुहाग’। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा अजय देवगन (Ajay Devgn) भी लीड रोल में थे। इसी फिल्म में रोहित शेट्टी, अक्षय के बॉडी डबल के रूप में नजर आए। रोहित शेट्टी ने इसका खुलासा 2017 में रियलिटी शो ‘Great Indian Laughter Challenge’ के एक एपिसोड में किया था। तब इस शो को अक्षय कुमार, श्रेयस तलपड़े और साजिद खान जज करते थे।

‘सुहाग’ में बने अक्षय कुमार के बॉडी डबल

रोहित शेट्टी उस एपिसोड में अपनी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ को प्रमोट करने पहुंचे थे। रोहित को देखते ही अक्षय कुमार ने मजाक में कहा कि वह रोहित से पहली बार तब मिले थे जब वह ‘सुहाग’ के सेट पर असिस्टेंट डायरेक्टर थे। अक्षय ने बताया कि उस वक्त रोहित शेट्टी उन्हें ‘सर’ कहकर बुलाते थे। तब रोहित शेट्टी ने बताया था कि ‘सुहाग’ के दौरान वह अक्षय कुमार के बॉडी डबल थे। उन्होंने अक्षय के चलने के स्टाइल को भी कॉपी किया था। तब अक्षय और रोहित भी नहीं जानते थे कि 27 साल बाद दोनों किसी फिल्म में साथ काम करेंगे। रोहित शेट्टी ने 2021 में अक्षय कुमार को फिल्म ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) में डायरेक्ट किया।

लोगों को लगता होगा कि रोहित शेट्टी एक ऐक्टर के बेटे रहे हैं। फिल्मों और स्टंट से वास्ता रहा है तो जाहिर है उनके लिए फिल्मी दुनिया में सफर आसान रहा होगा। लेकिन ऐसा नहीं है। रोहित शेट्टी ने बहुत स्ट्रगल सहा। रोहित शेट्टी ने स्पॉट बॉय का भी काम किया। 1995 में उन्होंने फिल्म ‘हकीकत’ के सेट पर तबू की साड़ियों पर प्रेस की थी।

कभी थी 35 रुपये कमाई, अब 280 करोड़ की नेट वर्थ
Curly Tales को दिए एक इंटरव्यू में रोहित शेट्टी ने बताया था कि जब उन्होंने शुरुआत की थी तो सिर्फ 35 रुपये ही मिलते थे। कई बार ऐसा होता था कि उन्हें यह सोचना पड़ता था कि खाना खाएं या किराए के लिए पैसे बचाएं। रोहित शेट्टी ने बताया था कि कई बार उन्हें सेट पर पैदल जाना पड़ता था ताकि खाने के लिए पैसे बचा सकें। उस वक्त रहने के लिए घर भी नहीं था। पर आज रोहित शेट्टी करोड़ों के मालिक हैं। उनकी फिल्में करोड़ों कमाती हैं। caknowledge.com के मुताबिक, रोहित शेट्टी की नेट वर्थ अभी 280 करोड़ रुपये है। वह कई लग्जरी कारों के मालिक भी हैं।

पढ़ें: रोहित शेट्टी को मिलती थी केवल 35 रुपये सैलरी, ‘सूर्यवंशी’ डायरेक्टर ने सुनाई स्ट्रगल के दिनों की कहानी

अजय देवगन की फिल्मों से रोहित की शुरुआत
‘सुहाग’ के बाद रोहित शेट्टी ने कुछेक फिल्मों में बतौर असिस्टेंट और सेकेंड यूनिट डायरेक्टर काम किया। रोहित ने असिस्सटेंट डायरेक्टर के रूप में 17 साल की उम्र में काम करना शुरू किया था। उनकी पहली फिल्म अजय देवगन स्टारर ‘फूल और कांटे’ थी। देखा जाए तो रोहित शेट्टी और अजय देवगन ने अपने करियर की शुरुआत एक साथ की थी। बाद में रोहित शेट्टी ने अजय देवगन के साथ कई फिल्में कीं और तगड़ी दोस्ती हो गई।

रोहित शेट्टी ने 2003 में फिल्म ‘जमीन’ से बतौर डायरेक्टर अपने करियर की पारी शुरू की। दिलचस्प बात है कि इस फिल्म में अजय देवगन ही लीड हीरो थे। पर ‘गोलमाल’ सीरीज से रोहित शेट्टी ने जबरदस्त स्टारडम चखा। इस सीरीज की कुछ फिल्मों में रोहित शेट्टी ने अजय देवगन को साइन किया था।

पढ़ें: Indias Got Talent: रोहित शेट्टी ने इन कंटेस्टेंट्स को दिया बड़ा ऑफर, टैलेंट देख आप भी रह जाएंगे दंग

एक बार फिर सूर्यवंशी की प्रमोशन करते नजर आए रोहित शेट्टी

टीवी की दुनिया में काम
रोहित शेट्टी बॉलिवुड के उन डायरेक्टर्स में से एक हैं, जिन्होंने लगातार 100 करोड़ी फिल्में दी हैं। यानी उनकी कई ऐसी फिल्में बैक-टू-बैक आईं, जिन्होंने 100 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की। रोहित शेट्टी ने टीवी की दुनिया में भी काम किया। उन्होंने ‘कॉमिडी सर्कस’ जज किया तो वहीं पिछले कुछ सीजन से स्टंट बेस्ड रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ होस्ट कर रहे हैं।

image Source

Enable Notifications OK No thanks