Royal Enfield Hunter 350: 7 अगस्त को लॉन्चिंग से पहले सामने आई रॉयल एनफील्ड हंटर 350 बाइक, देखें तस्वीरें


Royal Enfield Hunter 350 (रॉयल एनफील्ड हंटर 350) मोटरसाइकिल भारत में अपने निर्धारित लॉन्च से पहले ही सामने आ गई है। कंपनी की आनेवाली इस बाइक को सबके सामने लाने वाले कोई और नहीं बल्कि दोपहिया निर्माता के सीईओ सिड लाल हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो के साथ हंटर 350 मोटरसाइकिल का फर्स्ट लुक शेयर किया। पोस्ट को शेयर करते हुए लाल ने कहा, “दरअसल मुझसे यह अपेक्षा नहीं की जाती है कि मैं आपको यह दिखाऊं, लेकिन मैं बॉस हूं।” Royal Enfield Hunter 350 मोटरसाइकिल को आधिकारिक तौर पर रविवार, 7 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। इसे रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल बताया जा रहा है। 

वीडियो में दिख रही हंटर 350 डुअल-टोन व्हाइट और स्काई ब्लू रंग के साथ आती है। सिड लाल ने अभी तक हंटर 350 के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। कुछ रिपोर्टों के मुताबिक, नई Royal Enfield Hunter 350 को Retro (रेट्रो), Metro (मेट्रो) और Metro Rebel (मेट्रो रेबेल) नाम के तीन अलग-अलग ट्रिम्स में पेश किया जाएगा। हंटर 350 रॉयल एनफील्ड के जल्द ही लॉन्च होने वाले दो मॉडलों में से एक है। दूसरी Bullet 350 (बुलेट 350) मोटरसाइकिल है। 

Royal Enfield Hunter 350 का बेस वैरिएंट में ट्यूब-टाइप टायर्स के साथ स्पोक व्हील्स, सिंगल-चैनल ABS, रियर ड्रम ब्रेक और हैलोजन टर्न इंडिकेटर्स के साथ आएगा। जबकि हायर वैरिएंट्स में एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, अलॉय व्हील और डुअल-चैनल एबीएस मिलेगा। सिड लाल द्वारा साझा किया गया वीडियो टॉप-स्पेक मॉडल में से एक लगता है। एक संभावना यह भी है कि एलईडी टर्न इंडिकेटर्स को निर्माता द्वारा आधिकारिक एक्सेसरी के रूप में पेश किया जाए। फीचर्स के अलावा पेंट स्कीम में भी अंतर होगा। 

फीचर्स

रॉयल एनफील्ड Hunter 350 के साथ ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम को एक्सेसरी के तौर पर उपलब्ध करा सकती है। स्विचगियर और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को Scram 311 और Meteor 350 से उधार लिया जाएगा। हंटर 350 जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा जो पहले से ही Classic Reborn और Meteor 350 में इस्तेमाल किया जा रहा है। 

साइज

Royal Enfield Hunter 350 की लंबाई 2,055 mm, चौड़ाई 800 mm और ऊंचाई 1,055 mm होगी। नई मोटरसाइकिल का व्हीलबेस 1,370 mm है जो क्लासिक 350 के साथ-साथ Meteor 350 से छोटा है। मोटरसाइकिल में एक अच्छा हैंडलर मिलने की उम्मीद है क्योंकि इसका वजन जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित अन्य मोटरसाइकिलों से कम है। 

इंजन और पावर

इंजन भी वही 349 cc, सिंगल-सिलेंडर, लॉन्ग-स्ट्रोक यूनिट होगा जिसमें एयर-ऑयल कूलिंग मिलती है। यह इंजन अधिकतम 20.2 bhp का पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। निर्माता नई मोटरसाइकिल की विशेषताओं के मुताबिक इसके इंजन की ट्यूनिंग में बदलाव कर सकता है। इंजन और एग्जॉस्ट को ब्लैक कलर में पेश किया गया है। जहां इंजन वैसा ही हो सकता है, वहीं एक्जॉस्ट सिस्टम बिल्कुल नई है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks