Bhojpuri Trailer: भिखारी ठाकुर के सपने को पूरा करने निकले निरहुआ, आपने देखा ‘नाच बैजु नाच’ का ट्रेलर


भोजपुरी सिनेमा के जुबली स्टार और आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirahua) अपनी बेहतरीन अदायगी और सिंगिंग के लिए जाने जाते हैं. उनकी फिल्में सामाजिक परिदृश्य को देखकर बनाई जाती हैं. जहां यूपी और बिहार में कलाकारी को नचनिया और नाचने वाला कहकर आज भी इस कौशल को नकार दिया जाता है. समाज की इसी अस्वीकृति को दिखाने को लेकर निरहुआ फिल्म ‘नाच बैजु नाच’ (Naach Baiju Naach) लेकर आए हैं. कई लोग यूपी और बिहार में डांसर बनते घर-परिवार का पेट पालने तो कोई अपने कौशल को दिखाने के लिए बनता है मगर उसे हमारा समाज केवल लौंडा नाच या नचनिया की नजर से ही देखता है. कलाकारी के कौशल को पहचान नहीं पाता है. इसी को आइना दिखाने निरहुआ (Nirahua) अपनी फिल्म लेकर आए हैं. इसका ट्रेलर वीडियो कुछ दिनों पहले ही रिलीज किया गया है और अब ये वायरल हो गया है. इसे दो मिलियन के करीब व्यूज मिल चुके हैं.

दिनेश लाल यादव निरहुआ की भोजपुरी फिल्म (Dinesh Lal Yadav Nirahua Bhojpuri Film) ‘नाच बैजु नाच’ (Naach Baiju Naach) का ट्रेलर वीडियो (Naach Baiju Naach Trailer Video) वेव म्यूजिक के यूट्यूब चैनल से जारी किया गया है. इसमें देखने के लिए मिल रहा है कि एक्टर एक महिला के गेटअप में हैं, जिन्हें खून में ही कलाकारी है. उनके ऑनस्क्रीन पिता और मां दोनों ही गायक और कलाकार होते हैं. ऐसे में एक्टर को नाचने का काफी शौक होता है. वो ऑर्केस्ट्रा में नाचने लगते हैं. इससे परिवार भी पलता है. मगर परेशान तब खड़ी होती है जब लोग इसे बुरी नजर से और नचनिया की नजर से देखते हैं. मगर निरहुआ अपनी कलाकारी को विदेशों तक लेकर जाते हैं समाज में ऐसे कलाकारों को इज्जत दिलाने के काम में लग जाते हैं. ये समाज के लोगों की बुरी सोच पर एक तमाचा है, जो कलाकारी को लौंडा नाच और नचनिया की नजर से देखते हैं. फिल्म का ट्रेलर परिवार और समाज के इर्द-गिर्द घूमता है. इसे दर्शकों की ओर से काफी पसंद किया जा रहा है.

आपको बता दें कि एक्टर का अभी तक के किरदारों में सबसे जुदा किरदार है. पहली बार ऐसा हो रहा है कि वो पूरी फिल्म में महिला के गेटअप में नजर आ रहे हैं. इसमें एक्टर के अलावा खुशबू शर्मा, प्रगति चौरसिया, दाढ़ी पांडे, नीतू पांडे, रवि झांकल, कियारा कांठेवाल, विनोद आनंद, उल्हास कुडवा, फूल सिंह, नीलम पांडे जैसे कलाकार भी अहम भूमिकाओं में दिखाई देने वाले हैं.

फिल्म ‘नाच बैजु नाच’ के डायरेक्टर लाल विजय शहदेव हैं. उन्होंने ही दीपक सिम्हाल के साथ इसे प्रोड्यूस भी किया है. इसके गायक चंदन तिवारी, हरिष उर्फ लाला, दीपक श्रेष्ठ और मिथलेश यादव हैं. इसके लिरिक्स महेंद्र मिसिर, दयाराम और प्यारे लाल यादव ने लिखे हैं. फिल्म के राइटर लाल विजय शहदेव हैं. म्यूजिक चंदन तिवारी और दीपक श्रेष्ठ ने दिया है. इसके कोरियोग्राफर कानू मुखर्जी हैं.

Tags: Bhojpuri, Bhojpuri film, Dinesh lal yadav nirahua

image Source

Enable Notifications OK No thanks