आरपीएन सिंह की “बीजेपी के साथ मिलीभगत”: झारखंड कांग्रेस के नेता उनके जाने के बाद


आरपीएन सिंह की 'बीजेपी के साथ मिलीभगत': झारखंड कांग्रेस के नेता उनके जाने के बाद

इस्तीफा देने तक आरपीएन सिंह झारखंड के एआईसीसी प्रभारी थे। (फाइल)

रांची (झारखंड):

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह के कांग्रेस से बाहर निकलने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद, बड़कागांव के झारखंड कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने दावा किया कि सिंह ने कांग्रेस-झामुमो (झारखंड मुक्ति मोर्चा) को उखाड़ फेंकने के लिए एक साल से अधिक समय तक भाजपा के साथ मिलीभगत की थी। झारखंड में सरकार

सुश्री प्रसाद ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “पार्टी नेतृत्व को भी इस पर बार-बार चेतावनी दी जा रही थी। झारखंड का हर सच्चा कांग्रेस कार्यकर्ता उनके भाजपा में जाने से खुश है।”

विशेष रूप से, आरपीएन सिंह इस्तीफा देने तक झारखंड के एआईसीसी प्रभारी थे।

न केवल अंबा प्रसाद बल्कि झारखंड कांग्रेस के अन्य नेताओं ने श्री सिंह के भाजपा में शामिल होने पर खुशी व्यक्त की क्योंकि उन्हें लगता है कि वह पार्टी को कमजोर कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रवक्ता और वर्तमान झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि सदस्य आलोक दुबे ने कहा, “आरपीएन सिंह शुरू से ही राज्य में पार्टी को कमजोर करते रहे हैं। उनके फैसलों से कांग्रेस के बजाय भाजपा को हमेशा फायदा हुआ है। कांग्रेस का मनोबल गिराना और अपमान करना। झारखंड में कार्यकर्ताओं का उनका निरंतर व्यवहार था। प्रभारी के रूप में उनके कार्यकाल में चार प्रदेश अध्यक्षों ने अपने पदों को छोड़ दिया है। उनका कांग्रेस छोड़ना पार्टी के लिए अच्छा है।”

इससे पहले झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ने कहा था, “यह दुखद है। कई बदलाव आए और चले गए, कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने बहुत सोच-विचार के बाद फैसला किया होगा। हम कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं, हम यहां रहेंगे और मरेंगे।” हमें लगता है कि उनका फैसला गलत है।”

इस बीच, आरपीएन सिंह ने झारखंड में कांग्रेस-झामुमो सरकार को उखाड़ फेंकने के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने सत्ता में कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए काम किया है और राज्य इससे अवगत है।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks