लता मंगेशकर को अंतिम विदाई देने ब्रीच कैच कैंडी अस्पताल पहुंचे सचिन, बोले- मेरा एक भाग चला गया


नई दिल्ली. ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar Death) का रविवार को निधन हो गया. 92 वर्षीय भारत रत्न ‘लता दीदी’ ने रविवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस लीं। उनके निधन से पूरा देश दुखी है. क्रिकेट को लेकर उनकी दीवानगी जगजाहिर है.

लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को लेने और उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल पहुंचे. सचिन ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी ‘आइ’ को भावभिनी श्रद्धांजलि दी. मास्टर ब्लास्टर ने ट्वीट किया, ‘मैं लता दीदी की जीवन का हिस्सा बनने के लिए खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं. उन्होंने मुझे हमेशा प्यार और आशीर्वाद दिया. उनके जाने से मैंने अपना एक भाग खो दिया . वह हमेशा अपने संगीत के माध्यम से हमारे दिलों में जीवित रहेंगी.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और लता मंगेशकर का रिश्ता मां-बेटे का रहा है. सचिन कई बार इस बात को कह चुके थे. खुद लता मंगेशकर ने सचिन से अपने रिश्तों के बारे में कहा था, ‘सचिन मुझे आई(मां) की तरह मानते हैं और मैं भी एक मां की तरह उनकी सलामती और बेहतर प्रदर्शन के लिए हमेशा प्रार्थना करती हूं.’

लता मंगेशकर ने कई बार सचिन को भारत रत्न देने की वकालत की थीं. सचिन को 2014 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया गया था. लता मंगेशकर ने ठीक 12 साल पहले कहा था कि सचिन उनके लिए असली भारत रत्न हैं.

लता मंगेशकर के निधन पर सीमा पार से भी उन्हें भावभिनी श्रद्धांजलि दी गई. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भी ट्वीट कर स्वर कोकिला को याद किया और उन्होंने लिखा, ‘ गोल्डन एरा खत्म हो गया.’ बाबर ने लिखा की उनकी आवाज का जादू विश्व भर में लोगों के दिलों में राज करेगा.

Tags: Babar Azam, Lata Mangeshkar, Sachin tendulkar



image Source

Enable Notifications OK No thanks