सचिन तेंदुलकर ने पूरी की फैन्स की इच्छा, देखिए मजेदार VIDEO


हाइलाइट्स

सचिन तेंदुलकर ने एक मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है.
इस वीडियो में सचिन तेंदुलकर बाएं हाथ से गोल्फ खेलते नजर आ रहे हैं.
सचिन वैसे दोनों हाथों से काम करते हैं, लेकिन बल्लेबाज दाएं हाथ से करते हैं.

नई दिल्ली. क्रिकेटरों के बाएं हाथ के होने के मौजूदा चलन ने सोशल मीडिया पर काफी हलचल मचा दी है. उदाहरण के लिए, दाएं हाथ का बल्लेबाज बाएं हाथ के रूप में खेल रहा है या फिर दाएं हाथ का बल्लेबाज बाएं हाथ के बल्लेबाज की तरह खेल रहा है. यह ट्रेंड कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है और इस तरह के वीडियो में सचिन तेंदुलकर को देखना किसी ट्रीट से कम नहीं है. सचिन तेंदुलकर ने भी इस ट्रेंड में अपना हाथ आजमाया है.

इस महान बल्लेबाज ने गोल्फ खेलते हुए ट्विटर पर एक क्लिप साझा की, लेकिन इसमें एक ट्विस्ट है. यह कोई रहस्य नहीं है कि तेंदुलकर दोनों हाथों से काम कर सकते हैं. भारत के पूर्व खिलाड़ी को गोल्फ को बाएं हाथ से खेलते हुए देखा जा सकता है, लेकिन एक गाड़ी के रियरव्यू मिरर के जरिये. और यही इस वीडियो का मजेदार ट्विस्ट है.

सारा तेंदुलकर मॉडलिंग की दुनिया में बना रही नाम, घाघरे में ढा रहीं कहर- PHOTOS

इस वीडियो को शेयर करते हुए सचिन तेंदुलकर ने लिखा, ‘उन सबके लिए, जो मुझे बाएं हाथ से खेलते हुए देखना चाहते हैं.’ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने भी बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए उनका एक फैन द्वारा बनाया गया वीडियो साझा किया, जो सोशल मीडिया पर वायरल है.

इससे पहले तेंदुलकर ने खुलासा किया था कि उन्होंने भले ही दाएं हाथ से क्रिकेट खेला हो, लेकिन वह बाएं हाथ से लिखते हैं. अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपलोड की गई एक क्लिप में उन्होंने दोनों हाथों से काम करने के फायदे बताए हैं. तेंदुलकर ने कहा कि जब कांटे और चाकू से खाने की बात आती है, तो वह आम तौर पर अपने बाएं हाथ से खाते हैं, लेकिन चॉप स्टिक का उपयोग करते समय वह अपने बाएं हाथ का उपयोग करने में असमर्थ होते हैं. उन्होंने इस वीडियो को कैप्शन दिया, ‘बायां हाथ लिखने और खाने का प्रबंधन करता है जबकि दाहिना हाथ सभी लकड़ी की छड़ें संभालता है.’

15,921 रन बनाकर इस दिग्गज बल्लेबाज ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सबसे अधिक रन बनाए हैं. साथ ही तेंदुलकर ने 51 टेस्ट शतक बनाए, जो किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक हैं. सचिन 49 शचतऔर 96 अर्धशतक सहित कुल 18,426 रन के साथ वनडे इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने की सूची में शीर्ष पर हैं. उन्होंने 100 अंतरराष्ट्रीय शतक को छूने का ऐतिहासिक कारनामा भी किया है.

IND vs WI: फैन ने कहा I LOVE YOU, ब्लश करने लगे ऋषभ पंत- VIDEO

2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले तेंदुलकर 50 ओवर के प्रारूप में दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी थे. अपने शानदार करियर के दौरान पूर्व बल्लेबाज ने छह विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया. वह 2011 विश्व कप विजेता टीम का भी हिस्सा थे.

Tags: Cricket news, Off The Field, Sachin tendulkar



image Source

Enable Notifications OK No thanks