Saharanpur Violence: पुलिस ऐसे कर रही उपद्रवियों की पहचान, मदरसों के छात्र भी थे शामिल, अब तक 84 गिरफ्तार


सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद घंटाघर, नेहरू मार्केट में उपद्रव मचाने के मामले में पुलिस के पास एक हजार वीडियो फुटेज हैं, जिसके आधार पर उपद्रव करने वाले आरोपियों की पहचान की जा रही है। इसके लिए साइबर सेल को भी लगाया गया है। पूरी तरह जांच पड़ताल के बाद पुलिस टीमें आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश डाल रही हैं। 

दरअसल, पुलिस ने एक मोबाइल फोन नंबर भी जारी किया है, जिसके के लोगों से भी अपील की गई है कि अगर किसी के पास उपद्रवियों की फोटो और वीडियो है तो पुलिस को भेज दें। वीडियो और फोटो देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि पुलिस के पास एक हजार वीडियो फुटेज हैं। इनके आधार पर पुलिस आरोपियों की पहचान कर रही है। करीब 130 आरोपियों को पहचान हो गई है, जबकि 84 को गिरफ्तार किया जा चुका है। बाकी आरोपियों की पहचान की जा रही है। इसके लिए साइबर सेल की टीम काम कर रही है। पहचान करने के बाद पूरी पड़ताल के बाद ही पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी कर रही है। 

मदरसों के भी थे छात्र 

पुलिस की जांच में सामने आया है कि उपद्रव के मामले में कुछ मदरसों के छात्र भी थे। उनकी भी पहचान की जा रही है। क्योंकि, मुजम्मिल और अब्दुल वाकीर ने मदरसा छात्रों को मैसेज वायरल किए थे। एसएसपी आकाश तोमर का कहना है कि पुलिस इनकी पहचान करने में जुटी है।

माहौल खराब वाली पोस्ट डालने वाले भी रडार पर, 12 गिरफ्तार 

पुलिस की रडार पर सोशल मीडिया पर माहौल खराब करने वाली पोस्ट डालने वाले लोग भी आ गए हैं। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि ऐसे 12 आरोपियों को पुलिस पकड़ चुकी है।

इसके अलावा साइबर सेल ऐसे लोगों को पर नजर बनाए हुए हैं, जो किसी भी धर्म से संबंधित पोस्ट डालकर माहौल खराब करने की कोशिश में जुटे हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks