इस साल के फ्लैगशिप फोन के लिए सैमसंग चिप लॉन्च: सभी विवरण


दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज सैमसंग ने अपना नवीनतम फ्लैगशिप प्रोसेसर, सैमसंग Exynos 2200 पेश किया है जो पूरे 2022 में कई क्षेत्रों में कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन और टैबलेट को पावर देगा। सैमसंग Exynos 2200 सैमसंग Xclipse GPU पर आधारित एक शक्तिशाली AMD RDNA 2 आर्किटेक्चर के साथ आता है। सैमसंग Exynos 2200 कंपनी की सबसे उन्नत 4nm चरम पराबैंगनी लिथोग्राफी (EUV) प्रक्रिया पर बनाया गया है, जिसे कंपनी की GPU और NPU तकनीक के साथ जोड़ा गया है। सैमसंग ने कहा कि Exynos 2200 पहले से ही बड़े पैमाने पर उत्पादन में है, जिसका अर्थ है कि हम जल्द ही एक आगामी सैमसंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर चिपसेट देखेंगे।

प्रदर्शन

सैमसंग Exynos 2200 AMD RDNA 2 आर्किटेक्चर के साथ आता है। यह आर्म के नवीनतम एआरएमवी9 सीपीयू कोर को एकीकृत करने वाला बाजार का पहला स्मार्टफोन चिपसेट है। ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 2200 सीपीयू को त्रि-क्लस्टर संरचना में डिज़ाइन किया गया है जो दक्षता के लिए सिंगल आर्म कॉर्टेक्स-एक्स2 फ्लैगशिप कोर, तीन परफॉर्मेंस कॉर्टेक्स-ए710 बड़े कोर और चार कॉर्टेक्स ए510 छोटे कोर से बना है। चिपसेट एक उन्नत न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) के साथ अधिक शक्तिशाली ऑन-डिवाइस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के साथ आता है। एनपीयू के प्रदर्शन को पूर्ववर्ती की तुलना में दोगुना होने का दावा किया गया है, समानांतर में अधिक गणना की अनुमति देता है और एआई प्रदर्शन को और बढ़ाता है।

नेटवर्क क्षमताएं

Exynos 2200 एक 3GPP रिलीज़ 16 5G मॉडेम को भी एकीकृत करता है जो सब -6GHz और mmWave स्पेक्ट्रम बैंड दोनों का समर्थन करता है। Exynos 2200 पर एक E-UTRAN न्यू रेडियो – दोहरी कनेक्टिविटी भी है जो 4G LTE और 5G NR सिग्नल दोनों का उपयोग करती है, और मॉडेम गति को 10GB प्रति सेकंड तक बढ़ा सकता है।

सुरक्षा के लिए, सैमसंग का Exynos 2200 निजी क्रिप्टोग्राफ़िक कुंजियों को संग्रहीत करने के साथ-साथ RoT (रूट ऑफ़ ट्रस्ट) की भूमिका निभाने के लिए एक एकीकृत सुरक्षित तत्व (iSE) के साथ आता है।

कैमरा और इमेजिंग

कैमरे के संदर्भ में, Exynos 2200 को 200 मेगापिक्सल (MP) तक के अल्ट्रा-हाई रेजोल्यूशन के लिए नवीनतम इमेज सेंसर का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। 30 फ्रेम प्रति सेकंड (FPS) पर, ISP सिंगल कैमरा मोड में 108-मेगापिक्सल और डुअल कैमरा मोड में 64+36-मेगापिक्सल तक सपोर्ट करता है। चिपसेट सात अलग-अलग सेंसर से भी जुड़ सकता है।

वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए, ISP 4K HDR या 8K रिज़ॉल्यूशन तक का समर्थन करता है। 8K वीडियो के लिए, सैमसंग Exynos 2200 मल्टी-फॉर्मेट कोडेक को सपोर्ट करता है जो वीडियो को जीवंत बनाता है। यह 240fps पर 4K तक या 60fps पर 8K तक के वीडियो को डिकोड करता है और 120fps पर 4K तक या 30fps पर 8K को एन्कोड करता है।

प्रदर्शन

डिस्प्ले सपोर्ट के मामले में, सैमसंग Exynos 2200 के उन्नत डिस्प्ले सॉल्यूशन में HDR10+ है और यह 144Hz तक की ताज़ा दरें प्रदान करता है।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks