संजीव कुमार की एक शर्त के चलते टूट गया हेमा मालिनी से उनका रिश्ता, एक्ट्रेस ने कही थी ये बात!


दिवंगत बॉलीवुड एक्टर संजीव कुमार अपनी बेहतरीन अदाकारी के चलते सुर्खियों में रहते थे लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ भी कम चर्चा में नहीं रही. संजीव कुमार एक ऐसे अभिनेता था जिनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा. बात शादी तक भी पहुंची लेकिन सात फेरों से पहले ही रिश्ता टूट गया. निजी ज़िंदगी में आए उतार-चढ़ावों की वजह से संजीव कुमार की तबियत खराब हुई और वह 50 साल की उम्र से पहले ही दुनिया को अलविदा कह गए.

आपको बता दें कि एक्टर का सबसे चर्चित अफेयर ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के साथ रहा. दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे लेकिन बात नहीं बनी और आखिरकार इनका रिश्ता टूट गया. दोनों के रिश्तों पर संजीव कुमार की बायोग्राफी एन एक्टर्स एक्टर में भी कई खुलासे किए गए हैं. इसमें बताया गया है कि गलतफहमियों की वजह से दोनों के रिश्तों में दरार आ गई थी. 

इनकी नजदीकियां फिल्म सीता और गीता की शूटिंग के दौरान बढ़ी थीं. दोनों की बॉन्डिंग ओ साथी चल गाने से बेहद मजबूत हो गई थी. गाने में दोनों स्केटिंग करते हुए घायल हो गए थे और यही घटना इन्हें करीब ले आई थी. दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन संजीव कि एक शर्त इनके रिश्ते में आड़े आ गई. दरअसल, संजीव कुमार चाहते थे कि हेमा शादी के बाद फिल्मों में काम करना बंद कर दें.

एक इंटरव्यू में हेमा ने भी इस ओर इशारा करते हुए कहा था कि एक्टर एक त्याग करने वाली पत्नी चाहते थे जो कि उनका घर संभाले, उनकी बूढ़ी मां की देखभाल करे और एक अच्छी पत्नी की तरह पति को पूरा सहयोग दे और अपने करियर से ज्यादा पूरे परिवार को पहले तवज्जो दे. ऐसी कोई परफेक्ट महिला नहीं मिल सकती इसलिए वो कभी शादी नहीं कर पाए.   

ये भी पढ़ें: गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी ने ऐसे किया घर में नन्हीं परी का स्वागत, एक पल के लिए भी लाडली को अकेला नहीं छोड़ रहे पापा गुरमीत

शाहरुख खान-सलमान खान संग खुद की तुलना पर आया केजीएफ स्टार यश का ये रिएक्शन…

image Source

Enable Notifications OK No thanks