Sarkari Naukri 2022: जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क समेत 185 पदों पर वैकेंसी, यहां जानें कौन कर सकता है अप्लाई


बिहार में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश कर रहे लोगों के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड, BSPHCL ने जूनियर क्लर्क और अन्य पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। योग्य उम्मीदवार BSPHCL की ऑफिशियल वेबसाइट bsphcl.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल है।

एप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी प्रकार का सुधार 21 अप्रैल तक किया जा सकता है। परीक्षा की संभावित तारीख 12 मई, 2022 है। इस भर्ती के जरिए 185 पदों को भरा जाएगा। अगर आप इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई डिटेल को ध्यान से पढ़ना न भूलें।

वैकेंसी डिटेल

असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल इंजीनियर: 10 पद
असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर: 8 पद
असिस्टेंट इंजीनियर: 2 पद
लेखा अधिकारी: 10 पद
राजस्व अधिकारी: 2 पद
असिस्टेंट आईटी मैनेजर: 27 पद
जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर: 42 पद
जूनियर इंजीनियर: 16 पद
लीगल सुपरवाइजर: 6 पद
असिस्टेंट: 5 पद
कॉरेस्पोंडेंस क्लर्क: 14 पद
स्टोर असिस्टेंट: 15 पद
जूनियर अकाउंट्स क्लर्क: 28 पद

योग्यता
अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है। कई पदों के लिए ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं। योग्यता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

ऐसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन सीबीटी में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा के लिए न्यूनतम अर्हक अंक जनरल के लिए 40 प्रतिशत, बीसी के लिए 36.5 प्रतिशत, ईबीसी के लिए 34 प्रतिशत और एससी/एसटी/महिला/ पीएचपी (दिव्यांग) उम्मीदवारों के लिए 32 प्रतिशत होगा।

आवेदन फीस
आवेदन फीस जनरल, बीसी और ईबीसी उम्मीदवारों के लिए 1000/- रुपये और बिहार के निवासी और एससी/एसटी/महिला और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 250/- रुपय है। आवेदन फीस केवल ऑनलाइन जमा की जा सकती है।

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bsphcl.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

Top 10 Highest Paid Jobs: 2022 में इन टॉप 10 जॉब में मिलेगी सबसे ज्यादा सैलरी!

Source link

Enable Notifications OK No thanks